A
Hindi News पंजाब पंजाब में भीषण सड़क हादसा, पेड़ से टकराई स्कूल बस; एक छात्र की मौत और 5 घायल

पंजाब में भीषण सड़क हादसा, पेड़ से टकराई स्कूल बस; एक छात्र की मौत और 5 घायल

पंजाब के लुधियाना से करीब 50 किलोमीटर दूर जगरांव में आज यानी मंगलवार को एक स्कूल बस के पेड़ से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि इस हादसे में एक स्टूडेंट की मौत हो गई और पांच घायल हो गए।

पंजाब में हुए सड़क हादसे में एक छात्र की मौत और पांच लोग घायल - India TV Hindi Image Source : FILE पंजाब में हुए सड़क हादसे में एक छात्र की मौत और पांच लोग घायल

पंजाब से एक सड़क सड़क दुर्घटना की दुखद खबर सामने आई है। लुधियाना से करीब 50 किलोमीटर दूर एक स्कूल बस पेड़ से टकरा गई। मिली जानकरी के अनुसार इस हादसे में सात वर्षीय एक छात्र की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना लुधियाना से करीब 50 किलोमीटर दूर जगरांव में हुई। पुलिस ने बताया हादसे की वजह बस के ड्राइवर का वाहन से नियंत्रण खोना बताया। 

पहली कक्षा में था मृतक छात्र

पंजाब राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने छात्र की मौत का संज्ञान लिया है और संबंधित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को गुरुवार तक दुर्घटना के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। पुलिस ने बताया कि घटना उस समय हुई जब स्कूल बस के चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया। पुलिस ने बताया कि मृत छात्र की पहचान पहली कक्षा के छात्र गुरमन सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि घायल छात्रों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। 

'स्कूल प्रधानाचार्य की यह जिम्मेदारी है कि...'

एक बयान में पंजाब राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष कंवरदीप सिंह ने कहा कि स्कूल बसों को सुरक्षित स्कूल वाहन योजना के अनुसार सभी सुरक्षा मानकों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रधानाचार्य की यह जिम्मेदारी है कि वह यह सुनिश्चित करें कि छात्रों के परिवहन के लिए केवल सुरक्षा मानकों को पूरा करने वाले वाहनों का ही उपयोग किया जाए।

नोएडा में कार की टक्कर से बाइक सवार एक युवक की मौत

वहीं, नोएडा के ईकोटेक-3 थानाक्षेत्र में बीती रात एक कार की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार एक युवक की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया। थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि बीती रात साहिल (22) और शिवम नामक दो युवक हबीबपुर गांव के पास से गुजर रहे थे, तभी एक कार ने उनकी मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी। उन्होंने बताया कि इस घटना में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर साहिल की उपचार के दौरान मौत हो गई है। थाना प्रभारी के मुताबिक शिवम की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

ये भी पढ़ें- आखिर कितनी पढ़ी लिखी हैं Vinesh Phogat? 
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में कितने किलोमीटर की होगी दौड़?