A
Hindi News पंजाब शैतान निकालने के लिए पादरी ने पीट-पीटकर मार डाला, पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने कब्र से निकाला शव

शैतान निकालने के लिए पादरी ने पीट-पीटकर मार डाला, पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने कब्र से निकाला शव

अंधविश्वास के चलते तीन बच्चों के पिता की जान चली गई। शैतान निकालने के लिए पादरी और उसके साथियों ने व्यक्ति को बुरी तरह पीटा, जिसके चलते उसकी मौत हो गई।

padri murder- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मृतक (बाएं) कब्र की खुदाई करवाती पुलिस (दाएं)

गुरदासपुर में धारीवाल के सिंघपुर गांव में अंधविश्वास के चलते हत्या करने का मामला सामने आया है। यहां एक पादरी और उसके साथियों ने तीन बच्चों के पिता सैमुअल मसीह के अंदर से शैतान निकालने के लिए उसको बुरी तरह पीटा, जिसके चलते सैमुअल मसीह की मौके पर ही मौत हो गई। गरीब परिवार होने के कारण परिवार ने पुलिस से शिकायत नहीं की और सैमुअल का शव दफना दिया गया। दो दिन बाद रिश्तेदारों के कहने पर, जब पुलिस से इस घटना के बारे में शिकायत की गई तो पुलिस ने डयूटी मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में कब्र खोद कर व्यक्ति के शव को बाहर निकाला। 

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में पादरी समेत 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और इन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

दौरे ठीक करने आया था पादरी

मृतक सैमुअल मसीह की माता राखल और पत्नी सुनीता ने बताया की उनके पति को कोई समस्या थी उनको दौरे पड़ते थे। इसे ठीक करने के लिए एक पादरी को बुलाया गया था, जिसे दुआ करनी थी। पादरी अपने कुछ साथियों सहित उनके घर पर आया और उनके पति के लिए दुआ करने लगा। पादरी ने कहा कि उसके भीतर एक शैतान घुसा हुआ है और शैतान को बाहर निकालने के लिए उसकी बुरी तरह से पिटाई करने लगे। 

पीट-पीटकर हत्या

पादरी और उसके साथी मृतक को नीचे गिरा कर लात-घूसों से उसे पीटने लगे। कुछ समय बाद ही उसकी मौत हो गई। गरीब परिवार होने के चलते उन्होंने अपने बेटे के शव को कब्रिस्तान में दफना दिया। दो दिन के बाद जब रिश्तेदारों ने उन्हें कहा कि पादरी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने कब्रिस्तान पहुंचकर कब्र से व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए बाहर निकाला। पारिवार के सदस्यों ने कहा कि पादरी और उसके साथियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, जिसने उन्हें अंधविश्वास में डालकर उनके बेटे की जान ली है। 

पुलिस का बयान

घटना की जानकारी देते हुए ड्यूटी मजिस्ट्रेट इंद्रजीत कौर और डीएसपी कुलवंत सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि गांव सिंघपुर मे अंधविश्वास के चक्कर में एक व्यक्ति सैमुअल मसीह से शैतान निकालने के प्रयास में पादरी और उसके साथियों ने उसकी बुरी तरह से पिटाई कर उसकी हत्या कर दी। घर वालों ने उसकी लाश को दफना दिया था, लेकिन अब शिकायत मिलने पर व्यक्ति के शव को फिर से कब्रिस्तान से निकाला गया। पोस्टमार्टम कर मामले की जांच पड़ताल की जाएंगी। उन्होंने कहा कि पादरी समेत 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

(गुरदासपुर से रशपाल सिंह की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

लद्दाख को लेकर केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, 5 नए जिले बनाने का किया ऐलान, देंखे कौन-कौन से जुड़े नए नाम?

BJP ने उम्मीदवारों की लिस्ट वापस ली, आखिर क्यों लिया ऐसा फैसला?