A
Hindi News पंजाब पंजाब: ड्रग्स की तस्करी करते हुए रंगे हाथों पकड़ी गईं पूर्व विधायक, 100 ग्राम हेरोइन भी बरामद, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पंजाब: ड्रग्स की तस्करी करते हुए रंगे हाथों पकड़ी गईं पूर्व विधायक, 100 ग्राम हेरोइन भी बरामद, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पंजाब के फिरोजपुर रूरल से पूर्व विधायक सत्कार कौर को ड्रग्स की तस्करी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है। इस दौरान उनके भतीजे (ड्राइवर) को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Satkar Kaur- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सत्कार कौर

फिरोजपुर: पंजाब के फिरोजपुर रूरल से पूर्व विधायक सत्कार कौर और उनके भतीजे (ड्राइवर) को पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने ड्रग्स तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है। उनसे 100 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है। पुलिस की जांच अभी चल रही है। मोहाली के एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (ANTF) के थाने में केस दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी के बाद पूर्व विधायक के घर पर रेड भी की गई है। इस दौरान घर से 28 ग्राम चिट्‌टा और 1.56 लाख रुपए ड्रग मनी बरामद हुई है। बता दें कि सत्कार कौर 2022 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई थी।

4 लक्जरी गाड़ियां भी जब्त

पुलिस टीमों ने नशीले पदार्थों की तस्करी में इस्तेमाल किए जा रहे चार लग्जरी वाहनों बीएमडब्ल्यू, फॉर्च्यूनर, वरना और शेवरले को भी जब्त किया है। पुलिस टीमों ने आरोपी सत्कार कौर को 100 ग्राम हेरोइन की तस्करी करते हुए रंगे हाथों काबू किया है। ये जानकारी आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने दी है।

पंजाब पुलिस की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने बुधवार को पूर्व विधायक सत्कार कौर गहरी और उनके भतीजे को खरड़ के सनी एन्क्लेव के पास उस समय गिरफ्तार किया जब वे 100 ग्राम हेरोइन की तस्करी करने की फिराक में थे।

पुलिस महानिदेशक (आईजीपी) मुख्यालय का बयान आया सामने

पुलिस महानिदेशक (आईजीपी) मुख्यालय सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पकड़े गए आरोपी (भतीजे) की पहचान जसकीरत सिंह के रूप में हुई है, जो फिरोजपुर के गांव बहिबल खुर्द का निवासी है और वर्तमान में खरड़ के सनी एन्क्लेव में पूर्व विधायक के घर रहता है। कार को आरोपी जसकीरत चला रहा था जबकि पूर्व विधायक उसके साथ बैठी थीं। आरोपी सतकार कौर 2017-2022 तक फिरोजपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुकी हैं।

बाद में, पुलिस टीमों ने पूर्व विधायक के घर से 28 ग्राम और हेरोइन बरामद की, जिससे हेरोइन की कुल बरामदगी 128 ग्राम हो गई। घर की तलाशी के दौरान 1.56 लाख रुपये नकद, कुछ सोने के आभूषण और हरियाणा और दिल्ली नंबर की कई कारों की रजिस्ट्रेशन प्लेटें भी बरामद की गईं हैं। इसके अलावा टोयोटा फॉर्च्यूनर, बीएमडब्ल्यू, हुंडई वरना और शेवरले सहित चार वाहन भी जब्त किए गए हैं।

आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि एएनटीएफ टीमों को एक विश्वसनीय सूत्र से पुख्ता जानकारी मिली थी कि वह (सूत्र) पूर्व विधायक सत्कार कौर से नशा खरीद रहा है। उन्होंने कहा कि सूत्र ने पुलिस टीमों को कुछ मोबाइल नंबर और कॉल रिकॉर्डिंग समेत ठोस सबूत भी दिए, जो पूर्व विधायक के नशे की तस्करी में शामिल होने का संकेत देते हैं।

सूचना पर कार्रवाई करते हुए एक स्टिंग ऑपरेशन की योजना बनाई गई और एक फर्जी ग्राहक, जिसने पूर्व विधायक से सौदा किया था, को सौदे को अंजाम देने के लिए सनी एन्क्लेव के पास एक पूर्व निर्धारित स्थान पर भेजा गया। उन्होंने कहा कि जैसे ही वह नशीले पदार्थों की डिलीवरी प्राप्त कर रहा था, एएनटीएफ की टीमों ने तुरंत हस्तक्षेप किया और मौके से भागने कोशिश कर रहे दोनों व्यक्तियों को काबू कर लिया।

गाड़ी चढ़ाने की भी कोशिश हुई, एक पुलिसकर्मी घायल

ऑपरेशन के दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया जब आरोपी चालक ने उस पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। आईजीपी ने बताया कि इसके बाद आरोपी के घर की गहन तलाशी ली गई, जिसके दौरान 28 ग्राम हेरोइन, नकदी, संभावित ड्रग मनी और लग्जरी कारें और कई वाहनों की नंबर प्लेटें बरामद की गईं, जो सत्कार कौर के अवैध गतिविधियों में शामिल होने का संकेत देती हैं।

उन्होंने कहा कि इस मामले में और कड़ियां जोड़ने के लिए आगे की जांच जारी है और आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है। इस संबंध में एफआईआर दर्ज की गई है और थाना स्पेशल टास्क फोर्स, एसएएस नगर में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 और 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है।