A
Hindi News पंजाब अमृतसर रेलवे स्टेशन से 1 KM दूर ट्रेन के डिब्बे में लगी आग, पता चलते ही यात्रियों के बीच मचा हड़कंप

अमृतसर रेलवे स्टेशन से 1 KM दूर ट्रेन के डिब्बे में लगी आग, पता चलते ही यात्रियों के बीच मचा हड़कंप

अमृतसर-हावड़ा मेल के एक डिब्बे में शनिवार शाम आग लग गई। दिल्ली जा रही ट्रेन धीमी गति से चल रही थी, तभी अमृतसर के जोरा फाटक के पास एक डिब्बे में आग लग गई।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

अमृतसर रेलवे स्टेशन से एक किलोमीटर दूर अमृतसर-हावड़ा मेल के एक डिब्बे में शनिवार शाम आग लग गई। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली जा रही ट्रेन धीमी गति से चल रही थी, तभी अमृतसर के जोरा फाटक के पास एक डिब्बे में आग लग गई।

उन्होंने बताया कि जब ट्रेन ड्राइवर को इसकी जानकारी मिली तो ट्रेन को तुरंत रोक दिया गया। आग पर काबू पाने के लिए तुरंत दमकलकर्मियों को बुलाया गया। ट्रेन में मौजूद अग्निशामक यंत्रों का इस्तेमाल भी आग पर काबू पाने के लिए किया गया। आग लगने की घटना की जानकारी मिलने के बाद कुछ यात्री ट्रेन से उतरने लगे।

ट्रेन से उतरने के दौरान महिला यात्री घायल 

अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन से उतरने के क्रम में एक महिला यात्री के पैर में चोट आई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि जिस डिब्बे में आग लगी थी उसे ट्रेन से अलग किया गया और उसके बाद ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई। 

जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस में लगी आग

बीते दिनों मध्य प्रदेश के विदिशा में जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस में आग लगने से हड़कंप मच गया था। सुरक्षाकर्मियों ने ट्रेन को तुरंत रुकवाया और आग पर काबू पाया। विदिशा और भोपाल के बीच ट्रेन में आग लगी। ट्रेन को करीब एक घंटे रोकना पड़ा। विदिशा रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले ही तेज धुंआ और आग को देखकर लोगों ने चिल्लाकर यात्रियों से ट्रेन रोकने को कहा। स्टेशन के नजदीक होने और ट्रेन में तेज धुंआ और आग की सूचना मिलते ही आरपीएफ-जीआरपी और रेलवे स्टेशन के कर्मचारी तुरंत ट्रेन के पास पहुंचे। घटना 11 जुलाई शाम 6 बजे की है।

ये भी पढ़ें-