A
Hindi News पंजाब केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा से मिले सीएम भगवंत मान, डीएपी-खाद की आपूर्ति पर हुई चर्चा

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा से मिले सीएम भगवंत मान, डीएपी-खाद की आपूर्ति पर हुई चर्चा

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने पंजाब में खाद की आपूर्ति पर बात की है। इसे लेकर उन्होंने कहा कि जेपी नड्डा द्वारा सकारात्मक रिस्पॉन्स मिला है।

CM Bhagwant Mann met Union Minister JP Nadda discussed the supply of DAP-fertilizer- India TV Hindi Image Source : X/BHAGWANT MANN केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा से मिले सीएम भगवंत मान

पंजाब में खाद के मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की। इसे लेकर सीएम भगवंत मान ने कहा कि आज डीएपी के मुद्दे पर जेपी नड्डा से मुलाकात हुई। पहले भी मैं इस सिलसिले में प्रह्लाद जोशी और गृहमंत्री अमित शाद से मुलाकात की थी। पंजाब में डीएपी को लेकर किस तरीके से प्रोडक्शन बढ़ाया जाए और किस तरीके से उसका डिकंपोजिशन बेहतर तरीके से किया जाए, इन तमाम मुद्दों को लेकर मैं अभी से तैयारी कर रहा हूं, क्योंकि पंजाब कृषि प्रधान राज्य है, तो डीएपी का मुद्दा पंजाब के किसानों के लिए काफी अहम है।

जेपी नड्डा से मिले सीएम भगवंत मान

सीएम मान ने कहा कि पंजाब को 4 लाख 80 हजार मेट्रिक टन डीएपी चाहिए। क्योंकि अंतरराष्ठ्रीय स्तर पर अभी तमाम चीजें सही नहीं चल रही है। रूस और मेडेटरेनियम सागर से आने वाली तमाम चीज सही समय से नहीं पा रही हैं। इस कारण सप्लाई चैन में प्रॉब्लम है। इन तमाम बातों को हमने आज जेपी नड्डा के सामने रखा। 10-15 नवंबर तक हमें डीएपी चाहिए। हमने पहले भी ये बात सामने रखी है। डीएपी के मुद्दे पर हमें पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है कि पंजाब को प्रायोरिटी पर रखा जाएगा। भगवंत मान ने किसान संगठनों को नसीहत दी है कि हर मुद्दे पर आंदोलन और हाईवे बंद नहीं करना चाहिए।

सुखबीर सिंह बादल और रवनीत सिंह बिट्टू पर साधा निशाना

रवनीत सिंह बिट्टू के बयान को लेकर भगवंत मान ने कहा कि मैं मंडी में ही रहा हूं। सोने के चम्मच लेकर जो पैदा हुए हैं, उन्हें क्या पता मंडी का। उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि उपचुनाव को लेकर तैयारी पूरी है। वोटर भी तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अकाली दल इतने सालों से राजनीति कर रही है। लेकिन उनको 4 लोग चुनाव लड़ने के लिए नहीं मिले। सुखबीर बादल को जरनैल कहता है। कौन सी जंग जीत ली है उसने। उसके बिना ही एक बार चुनाव लड़ लेते क्या पता जीत ही जाते। बता दें कि इन दिनों पंजाब में पराली जलाने का मामला एक बार फिर से सामने आने लगा है।