A
Hindi News पंजाब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अस्पताल में भर्ती, सीएम को है ये परेशानी, जानिए अब कैसा है स्वास्थ्य

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अस्पताल में भर्ती, सीएम को है ये परेशानी, जानिए अब कैसा है स्वास्थ्य

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए मोहाली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें बुधवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मुख्यमंत्री भगवंत मान - India TV Hindi Image Source : FILE-PTI मुख्यमंत्री भगवंत मान

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को नियमित जांच के लिए मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विभिन्न टेस्ट के माध्यम से सीएम के स्वास्थ्य की स्थिति का विवरण लिया जा रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि मुख्यमंत्री अभी बिल्कुल ठीक हैं और उन्हें कोई खास परेशानी नहीं हो रही है। डॉक्टरों ने अपनी जांच में पाया है कि उनके फेफड़ों की एक धमनी में सूजन के लक्षण हैं, जो हृदय पर दबाव बना रहा है। इसके कारण ब्लड प्रेशर में उतार-चढ़ाव होने लगता है। अभी कुछ और टेस्ट किए जाने बाकी हैं और कुछ और टेस्ट हो चुके हैं। जिनकी रिपोर्ट आनी बाकी है। 

बुधवार देर रात अस्पताल में हुई भर्ती

जानकारी के अनुसार सीएम, भगवंत मान को बुधवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रों ने बताया कि वह ठीक हैं और कुछ जांच के बाद उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी। बताया जा रहा है कि अस्पताल में सीएम बेड रेस्ट पर हैं। उनकी कुछ जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

शिरोमणि अकाली दल ने उठाए ये सवाल 

वहीं, शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया का कहना है कि सीएम भगवंत मान को कल रात फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें क्यों भर्ती कराया गया है? सरकार की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। वह एक संवैधानिक पद पर हैं, यह एक सीमावर्ती राज्य और आप लोगों को जानकारी नहीं दे रहे हैं। ऐसा लगातार हो रहा है, कुछ दिन पहले उन्हें दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुझे लगता है कि स्थिति गंभीर और चिंताजनक है। रूटीन चेकअप में 24 घंटे नहीं लगते। असली कारण को दबाया जा रहा है। 

बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि मैं उनके अच्छे होने की कामना करता हूं लेकिन दुर्भाग्य से मामला अत्यधिक शराब पीने का है और इसके कारण उनका लीवर खराब हो गया है और डॉक्टर हैं उन्हें शराब न पीने के लिए कहा है। वह 2-3 बार बेहोश हो चुके हैं और अब उन्हें फोर्टिस में भर्ती कराया गया है, पंजाब के डीजीपी, मुख्य सचिव, स्वास्थ्य मंत्री और फोर्टिस अस्पताल को लोगों को सच्चाई बतानी चाहिए। आप जा रहे हैं वही रास्ता जो तमिलनाडु में हुआ, इसलिए इससे बचने के लिए सब कुछ पारदर्शी रखें। मामला गंभीर है।

इनपुट- एएनआई