A
Hindi News पंजाब पंजाब में पाकिस्तान बॉर्डर पर BSF ने ड्रोन को मार गिराया, भारी मात्रा में हथियार बरामद

पंजाब में पाकिस्तान बॉर्डर पर BSF ने ड्रोन को मार गिराया, भारी मात्रा में हथियार बरामद

बीएसएफ जवानों ने पंजाब के फाजिल्का जिले में ड्रोन को मार गिराया और ड्रोन से पिस्तौल बरामद की। ड्रोन चीन का निर्मित है। इससे पहले भी कई ड्रोन बरामद किए जा चुके हैं।

 पाकिस्तान बॉर्डर पर BSF ने ड्रोन को मार गिराया- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पाकिस्तान बॉर्डर पर BSF ने ड्रोन को मार गिराया

चंडीगढ़ः पंजाब के फाजिल्का जिले में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। बीएसएफ जवानों ने ड्रोन से पिस्तौल बरामद किया। तलाशी अभियान के दौरान ड्रोन के साथ एक संदिग्ध पैकेट बरामद हुआ, जो पीले रंग की पैकिंग सामग्री में लिपटा हुआ था। पैकेट से एक छोटी प्लास्टिक की टॉर्च के साथ एक धातु की अंगूठी भी जुड़ी हुई मिली। पैकिंग खोलने पर अंदर तीन पिस्तौल और  7 खाली पिस्तौल मैगजीन मिलीं। यह बरामदगी फाजिल्का जिले के महरसोना गांव से सटे एक खेत में हुई। बरामद ड्रोन चीन का बना हुआ था।

ड्रोन से अवैध हथियार बरामद

मिली जानकारी के अनुसार, बीती रात ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने फाजिल्का जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में पाकिस्तानी ड्रोन की घुसपैठ को रोका। तलाशी अभियान के दौरान सुबह करीब 5:30 बजे एक संदिग्ध पैकेट के साथ एक ड्रोन बरामद हुआ। पैकेट पीले रंग के पैकिंग मटेरियल में लिपटा हुआ था। पैकेट में एक धातु की अंगूठी और एक छोटी प्लास्टिक की टॉर्च भी लगी हुई मिली। पैकिंग खोलने पर अंदर तीन पिस्तौल और सात खाली पिस्तौल की मैगजीन मिलीं। यह बरामदगी फाजिल्का जिले के महारसोना गांव के समीप एक खेत में हुई।

फिरोजपुर में हेरोइन का पैकेट बरामद 

 इससे पहले पंजाब के फिरोजपुर में भारत-पकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक खेत से हेरोइन का पैकेट बरामद किया गया है। गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए बीएसएफ के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास किल्चे गांव में तलाशी अभियान शुरू किया। बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान उन्हें एक पैकेट बरामद हुआ जिनमें 570 ग्राम हेरोइन थी। अधिकारी ने बताया कि पैकेट पीले रंग के टेप में लपेटा गया था और उसमें एक धातु की गोलाकार चीज भी लगी हुई थी।