A
Hindi News पंजाब फ्लाइट, स्कूल और अस्पताल के बाद ट्रेन में बम होने की धमकी, फिरोजपुर में रोकी गई सोमनाथ एक्सप्रेस

फ्लाइट, स्कूल और अस्पताल के बाद ट्रेन में बम होने की धमकी, फिरोजपुर में रोकी गई सोमनाथ एक्सप्रेस

सोमनाथ एक्सप्रेस में बम की सूचना मिलने के बाद उसे पंजाब के फिरोजपुर जिले में एक रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया। एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर ट्रेन में बम होने का दावा किया था।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

फ्लाइट में बम होने की धमकी की खबरें लगातार सामने आती रही हैं। स्कूल और अस्पतालों में भी बम रखे जाने के धमकियां मिलीं। अब ट्रेन को लेकर ऐसी खबर सामने आई है। किसी अनजान शख्स ने सोमनाथ एक्सप्रेस में बम होने की सूचना दी है। ये ट्रेन जम्मू और राजस्थान के बीच चलती है। धमकी के बाद सोमनाथ एक्सप्रेस को पंजाब के फिरोजपुर जिले में एक रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया। 

पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर ट्रेन में बम होने का दावा किया था। उन्होंने बताया कि सभी यात्रियों को कासू बेगू रेलवे स्टेशन पर उतार लिया गया। सोमनाथ एक्सप्रेस जम्मू कश्मीर में जम्मू तवी और राजस्थान में भगत की कोठी के बीच चलती है।

सोमनाथ एक्सप्रेस में बम होने का दावा

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सौम्या मिश्रा ने बताया कि पुलिस नियंत्रण कक्ष को एक फोन कर दावा किया गया कि सोमनाथ एक्सप्रेस में बम है। इसके तुरंत बाद ट्रेन को फिरोजपुर से करीब 10 किलोमीटर दूर कासू बेगू रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि यात्रियों को बाहर निकाल कर इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस के बम रोधी दस्ते की तीन टीमें बुलाई गई हैं। 

राज्य पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के श्वान दस्ते भी मौके पर मौजूद हैं। एसएसपी ने बताया कि राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल भी तलाशी अभियान में जुटे हैं। घटनास्थल पर एक एंबुलेंस और एक दमकल टीम भी तैनात है। आस-पास के इलाकों के लोगों ने रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को चाय और भोजन उपलब्ध करवाया। 

ये भी पढ़ें-

वायनाड लैंडस्लाइड: PM मोदी ने केरल के CM को हर संभव मदद देने का दिया भरोसा, मुआवजे का ऐलान

कांवड़ियों ने टक्कर लगने के बाद स्कूल बस पर किया पथराव, डरे-सहमे दिखे बच्चे

किस नियम के तहत हटाए जाते हैं संसद से विवादित बयान के रिकॉर्ड? राहुल गांधी के भाषण पर फिर चली कैंची