A
Hindi News पंजाब लोहे के पाइप में पोटैशियम भरते समय घर में हुआ ब्लास्ट, एक बच्चे की मौत, 1 घायल

लोहे के पाइप में पोटैशियम भरते समय घर में हुआ ब्लास्ट, एक बच्चे की मौत, 1 घायल

पंजाब के फगवाड़ा में बड़ा हासदा हो गया, जिसमें दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। एक बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

पंजाब के फगवाड़ा में एक मकान की छत पर जोरदार धमाका होने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। घटना में दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। एक बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई। शुरुआती जांच में पता चला है कि धमाका पोटाश यानी पटाखों में इस्तेमाल होने वाला पदार्थ की वजह से हुआ। फगवाड़ा पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लोहे के पाइप में विस्फोट के बाद 13 वर्षीय एक लड़के की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि विस्फोट शनिवार को उस समय हुआ जब दो किशोर दशहरा के मौके पर नगर में एक घर की छत पर लोहे के पाइप में पोटैशियम भर रहे थे। पाइप के छेद में पाउडर के रूप में पोटैशियम भरा जाता है और फिर पटाखे की आवाज के लिए उसमें एक और लोहे की छड़ से दबाया जात है।

13 वर्षीय आशीष की हुई मौत

शहर पुलिस थाने के प्रभारी अमनदीप नाहर ने बताया कि आशीष (13) और अमन (14) को पहले यहां सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि बाद में आशीष को अमृतसर के एक अस्पताल में भेज दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

प्राथमिक जांच में ब्लास्ट का कारण लोहे की रॉड वाला बम को बताया गया है। लोहे की रॉड में पड़ने वाली पोटाश को पीसते समय ये हादसा होने की आशंका जताई गई है। पुलिस मान कर चल रही है कि बच्चे उक्त पोटाश को पीस रहे थे तो हादसा हो गया। घटना में दोनों बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। एसएचओ अमनदीप नाहर ने कहा कि क्राइम सीन से कुछ संदिग्ध सामान कब्जे में लेकर जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- 

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में एक और गिरफ्तारी, अब तक 3 आरोपी अरेस्ट, 2 फरार

झारखंड में फैक्ट्री के बॉयलर में हुआ विस्फोट, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर