A
Hindi News पंजाब पंजाब में बीजेपी को बड़ा झटका, पंचायत चुनाव से पहले प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने दिया इस्तीफा

पंजाब में बीजेपी को बड़ा झटका, पंचायत चुनाव से पहले प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने दिया इस्तीफा

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि आलाकमान ने अभी तक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया है। माना जा रहा है कि जाखड़ कई दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे हैं।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने इस्तीफा दिया।- India TV Hindi Image Source : PTI बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने इस्तीफा दिया।

चंडीगढ़: पंजाब में पंचायत चुनाव से पहले बड़ी सियासी हलचल का मामला सामने आया है। सूत्रों के मुताबिक सुनील जाखड़ के प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि आलाकमान ने अभी तक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया है। इन सबके बीच प्रदेश कार्यकारिणी की जरूरी बैठकों से सुनील जाखड़ दूरी बनाए हुए हैं। वहीं इस्तीफा देने को लेकर पूछे जाने वाले सवालों पर भी सुनील जाखड़ ने चुप्पी साधी हुई है।

बीजेपी की बढ़ी चिंता

बता दें कि पंजाब में 13,000 से अधिक ग्राम पंचायतों के लिए 15 अक्टूबर को चुनाव होना है। ऐसे में पंचायत चुनाव से पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफा देना पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। राज्य निर्वाचन आयोग ने बुधवार को चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया। पंजाब राज्य निर्वाचन आयुक्त राजकमल चौधरी ने बताया कि ग्राम पंचायत चुनाव के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो गई। चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 27 सितंबर से शुरू होगी और चार अक्टूबर नामांकन की अंतिम तिथि होगी। जानकारी के मुताबिक, 28 सितंबर को सार्वजनिक अवकाश होने के कारण नामांकन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

अक्टूबर में पंचायत चुनाव

पंजाब राज्य निर्वाचन आयुक्त राजकमल चौधरी ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच 5 अक्टूबर को होगी और नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर है। उन्होंने बताया कि 15 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतपत्रों के माध्यम से मतदान होगा। चौधरी ने बताया कि मतदान पूरा होने के बाद उसी दिन मतदान केंद्रों पर मतों की गणना की जाएगी। सरपंच के 13,237 और पंच के 83,437 पदों के लिए मतदान होगा। चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, कुल 1,33,97,922 पंजीकृत मतदाताओं में 70,51,722 पुरुष और 63,46,008 महिलाएं हैं। कुल 19,110 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा।

यह भी पढ़ें- 

अमित शाह ने रैली से आतंकियों को दी चेतावनी, बोले- 'हथियार छोड़ दें या मरने के लिए तैयार रहें'

कार के अंदर मिले एक ही परिवार के 5 लोगों के शव, सामूहिक खुदकुशी की आशंका; जांच में जुटी पुलिस