A
Hindi News पंजाब पंजाब में पीएम मोदी की होशियारपुर रैली के दौरान बड़ी लापरवाही, हो सकता था बड़ा हादसा, जानें पूरा मामला

पंजाब में पीएम मोदी की होशियारपुर रैली के दौरान बड़ी लापरवाही, हो सकता था बड़ा हादसा, जानें पूरा मामला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब के होशियारपुर की रैली के दौरान एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। सभा स्थल से कुछ दूरी पर किसी ने नहर का पानी खोल दिया था।

pm modi- India TV Hindi Image Source : PTI पीएम मोदी

होशियारपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पंजाब के होशियारपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस रैली के दौरान लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। जिस जगह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लैंडिंग के लिए हेलीपैड बनाया गया था वहीं पर तीन किलोमीटर दूर किसी ने नहर का पानी खोल दिया था। नहर का पानी तेजी से पीएम मोदी के लिए बनाए गए हेलीपैड की ओर बढ़ने लगा। जैसे ही प्रशासनिक अधिकारियों के इसकी जानकारी मिली वे तुरंत हरकत में आ गए। हेलीपैड की ओर बढ़ रहे पानी को रोकने में पूरा प्रशासनिक अमला जुट गया।

2 किमी दूर नहर के पानी को रोका

प्रशासनिक अमले ने आनन-फानन में जेसीबी मशीन की मदद से गड्ढे खोदकर हेलीपैड से करीब 2 किलोमीटर दूर नहर के पानी को रोका जा सका। दरअसल, रैली स्थल से करीब 3 किलोमीटर दूर कंडि कनाल नहर निकलती है और इसी नहर का फाटक पीएम की लैंडिंग से पहले ही किसी ने खोल दिया। जिसके बाद पानी हैलीपैड की तरफ बढ़ने लगा। इस पूरे मामले में होशियारपुर डीसी ने मामले की जांच नहर विभाग को करने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद ये पता लग पाएगा कि ये जान-बूझकर की गई शरारत थी या फिर कोई हादसा या लापरवाही।

पंजाब के होशियारपुर की रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘संविधान-संविधान की रट लगाने’ के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि उसने आपातकाल के दौरान संविधान का ‘गला घोंट’ दिया था। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जब 1984 के दंगों में सिखों की हत्या हो रही थी तब उसने संविधान की परवाह नहीं की। उन्होंने कहा कि चुनावी रैली में कहा, ‘‘जब 84 के दंगों में सिखों के गले में टायर बांधकर जलाया जा रहा था, तब इन्हें संविधान की नहीं सूझी।’’ होशियारपुर से पार्टी उम्मीदवार अनीता सोम प्रकाश और आनंदपुर साहिब से उम्मीदवार सुभाष शर्मा के पक्ष में यहां आयोजित रैली में प्रधानमंत्री ने आरक्षण, भ्रष्टाचार और राम मंदिर के मुद्दों पर भी बात की।

आपातकाल के दौरान संविधान का गला घोंटा 

पीएम मोदी ने कहा, ‘‘आजकल देश के लोग इंडी गठबंधन वालों से संविधान-संविधान की रट सुन रहे हैं। ये वो लोग हैं जिन्होंने आपातकाल के दौरान संविधान का गला घोंट दिया था।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन की मंशा खतरनाक है। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले 10 सालों में मैंने हमेशा एससी/एसटी/ओबीसी के लिए आरक्षण की रक्षा की है।’’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘कांग्रेस और इंडिया गठबंधन मेरे प्रयासों से नाराज है। आरक्षण को लेकर उनकी नीयत खतरनाक है। उनका पूरा ट्रैक रिकॉर्ड एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण छीनने का रहा है।’’