A
Hindi News पंजाब पंजाब में टारगेट किलिंग की साजिश! अमृतसर से पकड़ा गया बब्बर खालसा का विदेशी आतंकी

पंजाब में टारगेट किलिंग की साजिश! अमृतसर से पकड़ा गया बब्बर खालसा का विदेशी आतंकी

पंजाब पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर अमृतसर से बब्बर खालसा इंटरनेशनल के एक विदेशी आतंकी को गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी से संभावित टारगेट किलिंग्स को टाल दिया गया है।

बब्बर खालसा का आतंकी गिरफ्तार।- India TV Hindi Image Source : PTI/ANI बब्बर खालसा का आतंकी गिरफ्तार।

पंजाब में टारगेट किलिंग की साजिश का भंडाफोड़ हुआ है। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने जानकारी दी है कि पुलिस ने आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के टेरर मॉड्यूल के एक सदस्य को पंजाब के अमृतसर से गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से हथियार भी बरामद हुआ है। पंजाब पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है। माना जा रहा है कि इस गिरफ्तारी से संभावित टारगेट किलिंग कई घटनाओं को रोक दिया गया है। 

क्या है पूरा मामला?

पंजाब के डीजीपी ने बताया है कि स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल, अमृतसर ने अमेरिका में बैठे आतंकी आतंकवादी हरप्रीत सिंह उर्फ ​​​​हैप्पी पासिया के एक गुर्गे को अमृतसर से पकड़ा है। आरोपी का नाम रेशम सिंह है जो कि हरप्रीत सिंह का सहयोगी है और इटली में रहता है। पंजाब पुलिस ने कहा है कि इस गिरफ्तारी से संभावित टारगेट किलिंग्स को टाल दिया गया है। 

हथियार भी बरामद

पंजाब पुलिस की ओर से की गई प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किया गया आरोपी अपने विदेशी आकाओं के निर्देशों पर अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। आरोपी के पास से 1 पिस्तौल, 2 मैगजीन, 9 जीवित गोलियां और 1 खोखा बरामद किया गया है। पंजाब पुलिस इस मामले में आगे की जांच और कार्रवाई कर रही है।

लॉरेंस-बरार गैंग के भी सदस्य गिरफ्तार

दूसरी ओर बुधवार को भी पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने बठिंडा और राजस्थान पुलिस के साथ मिलकर एक संयुक्त अभियान में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार गैंग के 3 सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया था कि आरोपियों का आपराधिक इतिहास है। उन्हें विदेशी आकाओं द्वारा विरोधी गिरोह के सदस्यों को निशाना बनाने का काम दिया गया था। 

ये भी पढ़ें- पंजाब में लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गिरोह के तीन गुर्गे अरेस्ट, पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

बागी नेताओं ने बढ़ाई सुखबीर सिंह की मुश्किलें, अकाल तख्त के जत्थेदार ने मांगा लिखित स्पष्टीकरण