A
Hindi News पैसा मेरा पैसा 1 साल में 70% तक का छप्परफाड़ रिटर्न, देखें TOP 5 स्मॉल कैप म्यूचुअल फंड्स स्कीम की लिस्ट

1 साल में 70% तक का छप्परफाड़ रिटर्न, देखें TOP 5 स्मॉल कैप म्यूचुअल फंड्स स्कीम की लिस्ट

महिंद्रा मैनूलाइफ स्मॉल कैप फंड ने अपने निवेशकों को एसआईपी के जरिए पिछले एक साल में 51.59 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। महिंद्रा मैनूलाइफ स्मॉल कैप फंड का मौजूदा फंड साइज 5279 करोड़ रुपये के आसपास है।

म्यूचुअल फंड में बेहतर रिटर्न के शानदार मौके- India TV Paisa Image Source : FREEPIK म्यूचुअल फंड में बेहतर रिटर्न के शानदार मौके

भारत में आम निवेशक अब तेजी से म्यूचुअल फंड्स का रुख कर रहे हैं। बाजार का जबरदस्त रिस्क होने के बावजूद अब लोग आकर्षक रिटर्न के लिए म्यूचुअल फंड्स में पैसा लगा रहे हैं। आज हम यहां आपको उन 5 स्मॉल कैप फंड्स के बारे में बताएंगे, जिन्होंने पिछले 1 साल में अपने निवेशकों को 70 प्रतिशत तक का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। बताते चलें कि स्मॉल कैप फंड्स वो फंड्स होते हैं, जो स्मॉल कैप कंपनियों के स्टॉक्स में निवेश करते हैं।

Kotak Small Cap Fund

कोटक स्मॉल कैप फंड ने अपने निवेशकों को एसआईपी के जरिए पिछले एक साल में 50.25 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। कोटक स्मॉल कैप फंड का मौजूदा फंड साइज 17,639 करोड़ रुपये के आसपास है।

Mahindra Manulife Small Cap Fund

महिंद्रा मैनूलाइफ स्मॉल कैप फंड ने अपने निवेशकों को एसआईपी के जरिए पिछले एक साल में 51.59 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। महिंद्रा मैनूलाइफ स्मॉल कैप फंड का मौजूदा फंड साइज 5279 करोड़ रुपये के आसपास है।

Invesco India Small Cap Fund

इंवेस्को इंडिया स्मॉल कैप फंड ने अपने निवेशकों को एसआईपी के जरिए पिछले एक साल में 53.15 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। इंवेस्को इंडिया स्मॉल कैप फंड का मौजूदा फंड साइज 5093 करोड़ रुपये के आसपास है।

Tata Small Cap Fund

टाटा स्मॉल कैप फंड ने अपने निवेशकों को एसआईपी में पिछले एक साल में 55.10 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। टाटा स्मॉल कैप फंड का मौजूदा फंड साइज 8878 करोड़ रुपये के आसपास है।

Bandhan Small Cap Fund

बंधन स्मॉल कैप फंड ने निवेशकों को एसआईपी में पिछले एक साल में 70.24 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। बंधन स्मॉल कैप फंड का मौजूदा फंड साइज 7534 करोड़ रुपये के आसपास है।

शेयर बाजार में इन दिनों भारी गिरावट देखने को मिल रही है। भारतीय शेयर बाजार में 20 सितंबर को गिरावट शुरू हुई थी और आज 7 अक्टूबर तक भी जारी रही। इस दौरान निवेशकों को लाखों करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है। बताते चलें कि शेयर बाजार में होने वाले उतार-चढ़ाव का सीधा असर आपके म्यूचुअल फंड से मिलने वाले रिटर्न पर पड़ता है।

Latest Business News