A
Hindi News पैसा मेरा पैसा Mutual Funds से मोटी कमाई तय! SBI, Kotak समेत इन 5 कंपनियों के NFO में निवेश का शानदार मौका

Mutual Funds से मोटी कमाई तय! SBI, Kotak समेत इन 5 कंपनियों के NFO में निवेश का शानदार मौका

अगर आप लंबी अवधि के लिए निवेश करना चाहते हैं तो म्यूचुअल फंड एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। म्यूचुअल फंड में निवेश शुरू करने के लिए एनएफओ को एक अच्छा विकल्प माना जाता है क्योंकि इसमें सिर्फ 10 रुपये की शुरुआती NAV पर यूनिट्स मिल जाते हैं।

एनएफओ के जरिए म्यूचुअल फंड्स में निवेश करने का शानदार मौका- India TV Paisa Image Source : FREEPIK एनएफओ के जरिए म्यूचुअल फंड्स में निवेश करने का शानदार मौका

अगर आप निवेश के लिए कोई बेहतर ऑप्शन की तलाश कर रहे हैं तो ये जानकारी आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती है। म्यूचुअल फंड को लंबी अवधि के निवेश के लिए एक बेहतरीन विकल्प माना जाता है। अगर आप भी म्यूचुअल फंड में निवेश करना चाहते हैं तो यहां हम आपको 5 NFO (न्यू फंड ऑफर) के बारे में बताने जा रहे हैं, जो निवेश के लिए खुले हुए हैं और जल्द ही बंद हो जाएंगे। इन 5 एनएफओ में एसबीआई और कोटक महिंद्रा समेत 5 अलग-अलग कंपनियों के एनएफओ शामिल हैं। बताते चलें कि सभी एनएफओ के तहत निवेशकों को 10 रुपये के मिनिमम NAV पर यूनिट्स अलॉट किए जाते हैं।

SBI Innovative Opportunities Fund Direct-Growth

एसबीआई का ये एनएफओ 29 जुलाई को लॉन्च हुआ था और 12 अगस्त को बंद हो जाएगा। इस एनएफओ में निवेश करने वाले लोगों को 20 अगस्त को यूनिट्स अलॉट किए जाएंगे। इस एनएफओ में आपको शुरुआती दो इंवेस्टमेंट में कम से कम 5000-5000 रुपये निवेश करने होंगे। इसके अलावा, आप इस स्कीम में 500 रुपये की SIP भी शुरू कर सकते हैं।

Kotak Nifty Midcap 50 Index Fund Direct-Growth

कोटक महिंद्रा का ये एनएफओ 25 जुलाई को लॉन्च हुआ था और 8 अगस्त को बंद हो जाएगा। इस फंड में किए गए निवेश के लिए 16 अगस्त को यूनिट्स का अलॉटमेंट किया जाएगा। इस स्कीम में आप सिर्फ 100 रुपये से भी निवेश शुरू कर सकते हैं।

Invesco India Manufacturing Fund Direct-Growth

ये एनएफओ 8 अगस्त को बंद हो जाएगा। इस फंड में किए जाने वाले निवेश के तहत 14 अगस्त को यूनिट्स अलॉट की जाएंगी। इस फंड में कम से कम 1000 रुपये से भी निवेश शुरू किया जा सकता है। इस फंड में 500 रुपये से SIP भी शुरू की जा सकती है।

Bajaj Finserv Large Cap Fund Direct-Growth

12 अगस्त को बंद होने वाले इस एनएफओ के तहत 20 अगस्त को यूनिट्स अलॉट की जाएंगी। इस फंड में सिर्फ 500 रुपये से निवेश शुरू किया जा सकता है।

Groww Nifty EV & New Age Automotive ETF FoF Direct-Growth

ग्रो का ये एनएफओ 7 अगस्त को बंद हो जाएगा। इस फंड में निवेश करने वाले लोगों को 14 अगस्त को यूनिट्स अलॉट की जाएंगी। इस फंड में 500 रुपये से निवेश शुरू किया जा सकता है। इसमें SIP सिर्फ 100 रुपये से शुरू हो रही हैं।

Latest Business News