A
Hindi News पैसा मेरा पैसा HDFC Bank ने कर दिया FD पर ब्याज दरों में फेरबदल, पैसा लगाने से पहले यहां जानें लेटेस्ट रेट

HDFC Bank ने कर दिया FD पर ब्याज दरों में फेरबदल, पैसा लगाने से पहले यहां जानें लेटेस्ट रेट

एचडीएफसी बैंक वर्तमान में 7 दिनों से 10 वर्षों की जमा अवधि पर सामान्य लोगों के लिए 3% से 7% और बुज़ुर्ग व्यक्तियों के लिए 3.5% से 7.5% तक ब्याज दरें ऑफर कर रहा है।

वरिष्ठ नागरिकों को सीमित समय अवधि के लिए 0.50% का लाभ मिलता है।- India TV Paisa Image Source : FILE वरिष्ठ नागरिकों को सीमित समय अवधि के लिए 0.50% का लाभ मिलता है।

देश के अग्रणी बैंक, एचडीएफसी बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपोजिट यानी एफडी या सावधि जमा पर मिलने वाली ब्याज दरों में फेरबदल किया है। यह बदलाव 3 करोड़ रुपये तक की एफडी की राशि के लिए किया गया है।  नए बदलाव के बाद,एचडीएफसी बैंक वर्तमान में 7 दिनों से 10 वर्षों की जमा अवधि पर सामान्य लोगों के लिए 3% से 7% और बुज़ुर्ग व्यक्तियों के लिए 3.5% से 7.5% तक ब्याज दरें ऑफर कर रहा है। एचडीएफसी बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, इन जमाओं पर ब्याज दरें 24 जुलाई, 2024 से लागू हैं।

एचडीएफसी बैंक ने 2 साल 11 महीने से 35 महीने की अवधि के लिए एफडी ब्याज दर 20 आधार अंक (बीपीएस) बढ़ाकर 7.35% कर दी है। इसने 4 साल 7 महीने से 55 महीने की अवधि के लिए भी ब्याज दर 20 आधार अंक बढ़ाकर 7.20% से 7.40% कर दी है।

नई दरों का समझें हिसाब

ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, ग्राहक 2 साल और 11 महीने (यानी, 35 महीने) और 4 साल और 7 महीने (यानी, 55 महीने) की अवधि के लिए अपने एफडी पर अधिक ब्याज पा सकते हैं। वेबसाइट के अनुसार, वरिष्ठ नागरिकों को सीमित समय अवधि के लिए 0.50% का लाभ मिलता है। 1 वर्ष से 15 महीने से कम समय में परिपक्व होने वाली जमाओं के लिए अधिकतम ब्याज दर वर्तमान में वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.1% और नियमित ग्राहकों के लिए 6.6% है।

नोट करें नई ब्याज दरें (24 जुलाई से लागू)

Image Source : INDIA TVचुनिंदा एफडी पर अब रिटर्न ज्यादा मिलेगा।

छह महीने से एक दिन के बीच और नौ महीने से कम समय के लिए परिपक्व होने वाली जमाराशियों पर बैंक 5.75% ब्याज दर प्रदान करता है। नौ महीने से एक दिन के बीच और एक वर्ष से कम समय के लिए परिपक्व होने वाली जमाराशियों पर 6% ब्याज मिलता है। बैंक की तरफ से यह हालिया निर्णय ऐसे समय में लिया गया है जब भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने नीतिगत दर को 6.5% पर बरकरार रखा है।

Latest Business News