A
Hindi News पैसा मेरा पैसा Gold Price: तनिष्क, कल्याण, मालाबार या जोयआल्लुकास- जानें कहां मिल रहा है सबसे सस्ता सोना

Gold Price: तनिष्क, कल्याण, मालाबार या जोयआल्लुकास- जानें कहां मिल रहा है सबसे सस्ता सोना

अगर आप भी इस त्योहारी सीजन के लिए या शादी के लिए सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो निश्चित रूप से आप सोने के भाव को लेकर काफी कंफ्यूज होंगे कि अभी सोने का क्या भाव चल रहा है और सबसे सस्ता सोना आपको कहां मिलेगा।

कौन-सा ब्रांड किस भाव पर बेच रहा है सोना - India TV Paisa Image Source : INDIA TV कौन-सा ब्रांड किस भाव पर बेच रहा है सोना

Gold Price: त्योहारी सीजन शुरू होते ही बाजारों में रौनक दिखने लगी है। आज नवरात्रि का आठवां दिन अष्ठमी है। कल यानी शुक्रवार को नवरात्रि का आखिरी और नौवां दिन नवमी है। जिसके ठीक अगले दिन शनिवार को दशहरा का त्योहार है। दशहरे के बाद धनतेरस और फिर दीपावली आएगी। जिसके बाद छठ महापर्व मनाया जाएगा और फिर शादियों का सीजन शुरू हो जाएगा। ऐसे में ज्वैवरी की दुकानों और स्टोर्स पर सोना-चांदी खरीदने वाले ग्राहकों की संख्या बढ़ने वाली है। 

सोने के भाव को लेकर हमेशा बना रहता है कंफ्यूजन

हालांकि, गोल्ड की सबसे ज्यादा खरीदारी धनतेरस और फिर शादियों का सीजन शुरू होने से पहले ही होने लगेगी। अगर आप भी इस त्योहारी सीजन के लिए या शादी के लिए सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो निश्चित रूप से आप सोने के भाव को लेकर काफी कंफ्यूज होंगे कि अभी सोने का क्या भाव चल रहा है और सबसे सस्ता सोना आपको कहां मिलेगा। यहां हम आपको देश के कुछ प्रतिष्ठित ज्वैलरी ब्रांड्स के गोल्ड रेट बताने जा रहे हैं।

कौन-सा ब्रांड किस भाव पर बेच रहा है सोना 

  • टाटा ग्रुप के ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क पर आज सोने का भाव 7200 रुपये प्रति ग्राम रहा। 
  • कल्याण ज्वैलर्स ने आज 7025 रुपये प्रति ग्राम के भाव पर सोने की बिक्री की।
  • मालाबार गोल्ड ने भी आज 7025 रुपये प्रति ग्राम के भाव पर ही गोल्ड बेचा।
  • जोयआल्लुकास के स्टोर्स पर भी आज सोने का दाम 7025 रुपये प्रति ग्राम रहा।

सोने के भाव में रोजाना होता है उतार-चढ़ाव

बताते चलें कि ऊपर बताई गई ये कीमतें 22 कैरेट गोल्ड की है और इन सभी स्टोर्स पर सोने का ये भाव आज यानी गुरुवार, 10 अक्टूबर का है। सोने के भाव में कई तरह के अलग-अलग कारणों की वजह से रोजाना उतार-चढ़ाव होता है। कल यानी शुक्रवार, 11 अक्टूबर को 22 कैरेट वाले सोने के भाव में बढ़ोतरी या गिरावट भी हो सकती है।

Latest Business News