A
Hindi News पैसा मेरा पैसा 10 साल में 7 गुना रिटर्न, इस म्यूचुअल फंड स्कीम ने 10 लाख रुपये को बनाए 69 लाख रुपये

10 साल में 7 गुना रिटर्न, इस म्यूचुअल फंड स्कीम ने 10 लाख रुपये को बनाए 69 लाख रुपये

कई म्यूचुअल फंड स्कीम्स ऐसी भी हैं जिन्होंने लंबी अवधि में बहुत फीका रिटर्न दिया है। अगर आपको म्यूचुअल फंड स्कीम्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो बेहतर होगा कि आप अपने वित्तीय सलाहकर से किसी अच्छे फंड के बारे में जानकारी प्राप्त कर लें।

10 साल में 7 गुना हुआ पैसा- India TV Paisa Image Source : REUTERS 10 साल में 7 गुना हुआ पैसा

Mutual Funds Investment: इस बात में कोई दो राय नहीं है कि लॉन्ग टर्म में बड़ा कॉर्पस बनाने के लिए म्यूचुअल फंड एक प्रभावशाली इंवेस्टमेंट टूल है। लेकिन बेहतर रिटर्न के लिए जरूरी है कि आपने अच्छे फंड्स का चुनाव किया हो। दरअसल, कई म्यूचुअल फंड स्कीम्स ऐसी भी हैं जिन्होंने लंबी अवधि में बहुत फीका रिटर्न दिया है। अगर आपको म्यूचुअल फंड स्कीम्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो बेहतर होगा कि आप अपने वित्तीय सलाहकर से किसी अच्छे फंड के बारे में जानकारी प्राप्त करें। किसी भी स्कीम में निवेश करने से पहले उस स्कीम से जुड़ी जरूरी जानकारियां प्राप्त करना बहुत जरूरी है। आज हम यहां चार ऐसे म्यूचुअल फंड स्कीम्स के बारे में जानेंगे, जिन्होंने पिछले 10 साल की अवधि में 21.32 प्रतिशत तक का रिटर्न दिया है।

Aditya Birla Sun Life Digital India Fund

एम्फी के आंकड़ों के मुताबिक आदित्य बिड़ला सन लाइफ डिजिटल इंडिया फंड के डायरेक्ट प्लान ने पिछले 10 साल में 20.37 प्रतिशत का शानदार रिटर्न दिया है। इस स्कीम ने 10 साल में 10 लाख रुपये के एकमुश्त निवेश को 63.85 लाख रुपये बना दिया।

Invesco India Infrastructure Fund

इंवेस्को इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के डायरेक्ट प्लान ने पिछले 10 साल में 20.50 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। इस स्कीम ने 10 साल में 10 लाख रुपये के एकमुश्त निवेश को 64.54 लाख रुपये बना दिया।

Franklin Build India Fund

फ्रैंकलिन बिल्ड इंडिया फंड के डायरेक्ट प्लान ने पिछले 10 साल में 21.22 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। इस स्कीम ने 10 साल में 10 लाख रुपये के एकमुश्त निवेश को 68.50 लाख रुपये बना दिया।

Quant Infrastructure Fund

क्वांट इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के डायरेक्ट प्लान ने अपने निवेशकों को पिछले 10 साल में 21.32 प्रतिशत का धमाकेदार रिटर्न दिया है। इस स्कीम ने 10 साल में 10 लाख रुपये के एकमुश्त निवेश को 69.07 लाख रुपये बना दिया।

Latest Business News