A
Hindi News पैसा फायदे की खबर इन म्यूचुअल फंड्स् कैटेगरी ने एक साल में दिया 50% से अधिक रिटर्न, क्या आपने किसी में निवेश किया?

इन म्यूचुअल फंड्स् कैटेगरी ने एक साल में दिया 50% से अधिक रिटर्न, क्या आपने किसी में निवेश किया?

अगर आप म्यूचुअल फंड में निवेश करते हैं तोथीमेटिक फंड पर नजर जरूर रखें। पिछले एक साल में इस कैटेगरी के कई फंड्स ने शानदार रिटर्न दिया है।

Mutual Funds - India TV Paisa Image Source : FILE म्यूचुअल फंड्स्

चुअल फंड में निवेश तेजी से बढ़ा है। इसकी वजह यह है कि निवेशकों को तगड़ा रिटर्न मिल रहा है। आपको बता दें कि पिछले एक साल में करीब छह म्यूचुअल फंड कैटेगरी ने 50% से ज्यादा रिटर्न दिया। इनमें से 4 सेक्टोरल और थीमैटिक फंड थे। अगर आप भी म्यूचुअल फंड में निवेश करते हैं तो इन फंड का रुख कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि किस कैटेगरी को फंड ने कितना रिटर्न दिया है। 

पीएसयू फंड

पीएसयू थीम आधारित फंड ने पिछले एक साल में 72.50% रिटर्न दिया है। इस अवधि में करीब 5 पीएसयू स्कीम थीं।

इंफ्रास्ट्रक्चर फंड

इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर आधारित फंड ने पिछले एक साल में 61.48% का औसत रिटर्न दिया है। इसी अवधि में इस श्रेणी में 18 फंड थे।

फार्मा और हेल्थकेयर फंड

फार्मा और हेल्थकेयर सेक्टर आधारित फंडों ने पिछले एक साल में औसतन 57.13% रिटर्न दिया है। इस अवधि में इस श्रेणी में 11 फंड थे।

मल्टी कैप फंड

पिछले एक साल में मिड-कैप फंड ने औसतन 53.13% रिटर्न दिया है। इस अवधि में इस श्रेणी में 29 फंड थे।

कॉन्ट्रा फंड

कॉन्ट्रा फंड ने पिछले एक साल में करीब 52.03% का औसत रिटर्न दिया है। इस अवधि में इस श्रेणी में करीब तीन फंड थे।

एनर्जी एंड पावर फंड

एनर्जी एंड पावर आधारित फंडों ने पिछले एक साल में 51.78% का औसत रिटर्न दिया है। इस श्रेणी के केवल तीन फंडों ने बाजार में अपना एक साल पूरा किया है।

Latest Business News