A
Hindi News पैसा फायदे की खबर SBI ला रहा यूनिक इन्वेस्टमेंट प्रोडक्ट, RD और SIP के फायदे एक साथ मिलेंगे, पढ़ें पूरा ब्योरा

SBI ला रहा यूनिक इन्वेस्टमेंट प्रोडक्ट, RD और SIP के फायदे एक साथ मिलेंगे, पढ़ें पूरा ब्योरा

बैंक नई पीढ़ी के बीच जमा उत्पादों को लोकप्रिय बनाने के लिए इन नवाचारों पर विचार कर रहा है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि बैंक ने जमा जुटाने के लिए बड़े पैमाने पर एक पहुंच कार्यक्रम शुरू किया है।

SBI- India TV Paisa Image Source : FILE एसबीआई

देश का सबसे बड़ा बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) निवेशकों को आकर्षित करने के लिए बिल्कुल नया और यूनिक इन्वेस्टमेंट प्रोडक्ट लाने की तैयारी कर रहा है। इस नए इन्वेस्टमेंट प्रोडक्ट में RD और SIP के फायदे एक साथ मिलेंगे। एसबीआई के चेयरमैन सी एस शेट्टी ने  इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि जमाकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए बैंक आवर्ती जमा (RD) और एसआईपी (SIP) के संयुक्त उत्पाद सहित इनोवेटिव उत्पाद लाने पर विचार कर रहा है। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था की प्रगति के साथ, ग्राहक वित्तीय रूप से अधिक जागरूक और मांग करने वाले बन रहे हैं, और उन्होंने नवीन निवेश साधनों की तलाश शुरू कर दी है। शेट्टी ने कहा कि आज ग्राहक मूल्य प्रस्ताव पर ध्यान दे रहे हैं, क्योंकि वित्तीय साक्षरता बढ़ रही है और एसेट अलोकेशन की अवधारणा को अधिक महत्व मिलेगा। उन्होंने कहा, “जाहिर है, कोई भी व्यक्ति जोखिम वाली परिसंपत्ति में अपना सब कुछ नहीं लगाना चाहता।

RD को और आकर्षक बनाने की तैयारी

बैंकिंग उत्पाद हमेशा इसका हिस्सा रहेंगे। इसलिए, हम ऐसे उत्पाद लाने की कोशिश कर रहे हैं जो उन्हें आकर्षित करें। एसबीआई चेयरमैन ने कहा, हम कुछ पारंपरिक उत्पादों जैसे आवर्ती जमा, जो वास्तव में एक पारंपरिक एसआईपी है, में नवीनता लाने का प्रयास कर रहे हैं। हो सकता है, हम सावधि जमा/आवर्ती जमा और एसआईपी दोनों को मिलाकर एक संयुक्त उत्पाद दे सकें जो डिजिटल रूप से सुलभ हो सके। उन्होंने कहा कि बैंक नई पीढ़ी के बीच जमा उत्पादों को लोकप्रिय बनाने के लिए इन नवाचारों पर विचार कर रहा है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि बैंक ने जमा जुटाने के लिए बड़े पैमाने पर एक पहुंच कार्यक्रम शुरू किया है। 

हमार नेटवर्क देशभर में फैला हुआ 

शेट्टी ने कहा, जैसा कि मैंने कहा, हमारे लिए जमा जुटाना एक फ्रेंचाइजी का काम है। हमारे पास देशभर में सबसे ज़्यादा संख्या में भौतिक शाखाएं हैं। हम पहुंच कार्यक्रम शुरू करके अपनी विशाल भौतिक पहुंच का लाभ उठा रहे हैं, जहां ग्राहकों से संपर्क किया जाता है। आज, एसबीआई की ओर से हर उपभोक्ता तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है, चाहे वे मौजूदा ग्राहक हों या नए ग्राहक।

Latest Business News