A
Hindi News पैसा फायदे की खबर सरकारी अपार्टमेंट की कीमतों में 25% तक की भारी-भरकम कटौती, इस राज्य के लोगों को अब और सस्ते में मिलेगा घर- डिटेल्स

सरकारी अपार्टमेंट की कीमतों में 25% तक की भारी-भरकम कटौती, इस राज्य के लोगों को अब और सस्ते में मिलेगा घर- डिटेल्स

महाराष्ट्र के गृहनिर्माण मंत्री अतुल सावे ने बताया कि डीसीआर 33 (5), 33 (7) और 58 के तहत पुनर्विकास परियोजनाओं के जरिए लिए गए 370 घरों की कीमतों में 10 प्रतिशत से 25 प्रतिशत तक कटौती की गई है।

म्हाडा ने 25 फीसदी तक घटाई घरों की कीमतें- India TV Paisa Image Source : MHADA म्हाडा ने 25 फीसदी तक घटाई घरों की कीमतें

घर खरीदारों के लिए एक बहुत बड़ी खबर आ रही है। सरकार द्वारा बेचे जाने वाले घरों की कीमतों में 10 प्रतिशत से लेकर 25 प्रतिशत तक की बड़ी कटौती की गई है। सरकार के इस ऐलान के बाद लोगों को अब पहले तय की गई कीमतों की तुलना में 25 प्रतिशत तक सस्ते घर मिल सकेंगे। महाराष्ट्र सरकार के महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ा ऐलान करते हुए मुंबई बोर्ड लॉटरी के तहत 370 घरों की कीमतों में 10 से 25 प्रतिशत तक की कटौती की घोषणा की।

370 घरों की कीमतों में की गई कटौती

महाराष्ट्र के गृहनिर्माण मंत्री अतुल सावे ने बताया कि डीसीआर 33 (5), 33 (7) और 58 के तहत पुनर्विकास परियोजनाओं के जरिए लिए गए 370 घरों की कीमतों में 10 प्रतिशत से 25 प्रतिशत तक कटौती की गई है। इस नई घोषणा के अनुसार HIG कैटेगरी के घरों पर 10 प्रतिशत, MIG कैटेगरी के घरों पर 15 प्रतिशत, LIG कैटेगरी के घरों पर 20 प्रतिशत और EWS कैटेगरी के घरों पर 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

आवेदन की आखिरी तारीख 15 दिनों के लिए बढ़ाई गई

म्हाडा के इस फैसले से मुंबई में स्थित इन घरों की कीमतें लाखों रुपये कम हो जाएगी। MHADA ने घरों की कीमतों में कटौती करने के साथ ही ऐप्लिकेशन जमा करने की तारीख भी बढ़ा दी है। म्हाडा ने अब घरों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 19 सितंबर, 2024 कर दिया है। इससे पहले, आवेदन की आखिरी तारीख 4 सितंबर थी। बताते चलें कि इस स्कीम में आवेदकों को लॉटरी सिस्टम के आधार पर घरों का आवंटन किया जाएगा। 

महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने दी खुशखबरी

महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने गुरुवार को एक ट्वीट कर मुंबई के लोगों को इसकी जानकारी। उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा, ''मुंबईकरों के लिए खुशखबरी। मुझे मौजूदा मुंबई लॉटरी के लिए पहले तय की गई कीमतों पर म्हाडा घरों की दाम में कटौती की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। ये केवल धारा 33(5) और 33(7) के तहत प्राप्त अधिशेष आवासों पर लागू होगा।'' उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि घरों की कीमतों में कटौती करने का मुख्य उद्देश्य लोगों के लिए आवास को और ज्यादा किफायती बनाना है।

Latest Business News