A
Hindi News पैसा फायदे की खबर अगर BJP जम्मू कश्मीर में चुनाव जीती तो सीनियर सिटीजन को कितनी पेंशन मिलेगी? अमित शाह ने बताया

अगर BJP जम्मू कश्मीर में चुनाव जीती तो सीनियर सिटीजन को कितनी पेंशन मिलेगी? अमित शाह ने बताया

जम्मू और कश्मीर में इस महीने विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। तीन चरणों में होने वाले चुनाव में पहले चरण की वोटिंग 18 सितंबर, दूसरे चरण की वोटिंग 25 सितंबर और तीसरे चरण की वोटिंग 1 अक्टूबर को होगी। जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे।

बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर के लिए जारी किए चुनावी संकल्प पत्र- India TV Paisa Image Source : BJP बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर के लिए जारी किए चुनावी संकल्प पत्र

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दो दिन के दौरे पर जम्मू और कश्मीर पहुंचे। जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अमित शाह ने राज्य के लिए बीजेपी का संकल्प पत्र जारी किया। बीजेपी के इस संकल्प पत्र में जम्मू-कश्मीर की आम जनता के लिए कई बड़े वादे किए गए हैं। बताते चलें कि जम्मू और कश्मीर में इस महीने विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। तीन चरणों में होने वाले चुनाव में पहले चरण की वोटिंग 18 सितंबर, दूसरे चरण की वोटिंग 25 सितंबर और तीसरे चरण की वोटिंग 1 अक्टूबर को होगी। जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे।

अमित शाह ने वृद्धा पेंशन में 3 गुना बढ़ोतरी का किया वादा

बीजेपी ने राज्य के वरिष्ठ नागरिकों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए वृद्धा पेंशन में सीधे 3 गुणा बढ़ोतरी करने का वादा किया। बताते चलें कि राज्य में अभी वरिष्ठ नागरिकों को हर महीने 1000 रुपये की वृद्धा पेंशन मिलती है। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में वादा किया है कि अगर जम्मू और कश्मीर में बीजेपी की सरकार बनती है तो वरिष्ठ नागरिकों को 3 गुना यानी हर महीने 3000 रुपये की वृद्धा पेंशन दी जाएगी।

विधवा और विकलांगों को भी मिलेगी ज्यादा पेंशन

अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर चुनाव के लिए बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि राज्य में सिर्फ वरिष्ठ नागरिकों के लिए ही नहीं बल्कि विधवा और विकलांगों को दिए जाने वाले पेंशन में भी सीधे-सीधे 3 गुना की बढ़ोतरी की जाएगी। अभी इन तीनों वर्गों को हर महीने 1000 रुपये की पेंशन मिलती है। जम्मू-कश्मीर में बीजेपी की सरकार बनी तो वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं और विकलांगों को 1000 रुपये के बजाय 3000 रुपये की पेंशन मिलने लगेगी।

गृह मंत्री ने साथ ही ये भी वादा किया कि अगर जम्मू-कश्मीर में बीजेपी की सरकार बनती है तो वहां अटल आवास योजना के माध्यम से भूमिहीन लाभार्थियों के लिए 5 मरला जमीन का मुफ्त आवंटन भी किया जाएगा।

Latest Business News