A
Hindi News पैसा फायदे की खबर Bank of India ने लॉन्च किया ‘666 दिन का स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट’ स्कीम, जानें खासियत

Bank of India ने लॉन्च किया ‘666 दिन का स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट’ स्कीम, जानें खासियत

बैंक ऑफ इंडिया 1 साल की अवधि के लिए 10 करोड़ रुपये और उससे अधिक की जमा राशि पर 7.67% की उच्चतम ब्याज दर दे रहा है। 1 साल की अवधि के लिए 2 करोड़ रुपये तक की एफडी पर बैंक 6.8% की ब्याज दर दे रहा है।

FD- India TV Paisa Image Source : FILE एफडी

सरकारी बैंक, बैंक ऑफ इंडिया ने ‘666 दिन ​का स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट’ स्कीम लॉन्च किया है। इस FD स्कीम में 2 करोड़ रुपये से कम की जमा राशि पर सुपर सीनियर नागरिकों को 7.95% की दर से ब्याज मिलेगा। सुपर सीनियर नागरिक वे हैं जिनकी आयु 80 वर्ष या उससे अधिक होती है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को प्रति वर्ष 7.8% ब्याज मिलेगा। आम लोगों को इस स्पेशल एफडी स्कीम में 7.3% प्रति वर्ष ब्याज मिलेगा। यह एफडी स्कीम 1 जून, 2024 से प्रभावी हो गई है।

लोन और पहले निकासी की सुविधा उपलब्ध 

इस एफडी स्कीम में निवेशकों को लोन और समय से पहले निकासी की सुविधा मिलेगी। ग्राहक इस विशेष सावधि जमा योजना को खोलने के लिए किसी भी बैंक ऑफ इंडिया शाखा में जा सकते हैं या बीओआई ओमनी नियो ऐप/इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग कर सकते हैं। बैंक ऑफ इंडिया की एफडी योजनाएं 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि के साथ 3% से 7.67% तक की ब्याज दरें प्रदान करती हैं।

एफडी के ये भी बेहतर विकल्प 

बैंक ऑफ इंडिया 1 साल की अवधि के लिए 10 करोड़ रुपये और उससे अधिक की एफडी पर 7.67% की उच्चतम ब्याज दर दे रहा है। 1 साल की अवधि के लिए 2 करोड़ रुपये तक की एफडी पर बैंक 6.8% की ब्याज दर दे रहा है। 1 साल की अवधि के लिए 2 करोड़ रुपये से अधिक लेकिन 10 करोड़ रुपये से कम की एफडी के लिए यह दर 7.25% है।

Latest Business News