A
Hindi News पैसा फायदे की खबर महिलाओं को हर साल 18,000 रुपये, उज्जवला योजना के तहत फ्री सिलेंडर- जानें बीजेपी ने क्या-क्या वादे किए

महिलाओं को हर साल 18,000 रुपये, उज्जवला योजना के तहत फ्री सिलेंडर- जानें बीजेपी ने क्या-क्या वादे किए

केंद्रीय मंत्री ने बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करते हुए वादा किया कि अगर जम्मू और कश्मीर में पार्टी सरकार बनाती है तो वृद्धों, विधवाओं और विकलांगों को हर महीने 3 गुना ज्यादा पेंशन यानी हर महीने 3000 रुपये की पेंशन दी जाएगी।

चुनाव जीतने के बाद मां सम्मान योजना शुरू करेगी बीजेपी- India TV Paisa Image Source : REUTERS चुनाव जीतने के बाद मां सम्मान योजना शुरू करेगी बीजेपी

बीजेपी के सीनियर लीडर और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। संकल्प पत्र के नाम से जारी किए गए बीजेपी के इस घोषणा पत्र में अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर की महिलाओं के लिए कई बड़े वादे किए। केंद्रीय मंत्री ने बीजेपी की ओर से जम्मू और कश्मीर में सरकार बनने के बाद मां सम्मान योजना शुरू करने का वादा किया।

घर की सबसे बड़ी महिला को हर साल दिए जाएंगे 18,000 रुपये

अमित शाह ने कहा कि अगर राज्य में बीजेपी की सरकार बनती है तो मां सम्मान योजना के तहत प्रत्येक घर की सबसे वरिष्ठ महिला को हर साल 18,000 रुपये दिए जाएंगे। इतना ही नहीं, पार्टी के सीनियर नेता ने राज्य की महिलाओं से ये भी वादा किया कि सरकार बनने के बाद उज्जवला योजना के तहत लाभार्थियों को हर साल 2 एलपीजी सिलेंडर बिल्कुल फ्री दिए जाएंगे।

वृद्धों, विधवाओं और विकलांगों को मिलेगी 3 गुना पेंशन

केंद्रीय मंत्री ने बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करते हुए वादा किया कि अगर जम्मू और कश्मीर में पार्टी सरकार बनाती है तो वृद्धों, विधवाओं और विकलांगों को हर महीने 3 गुना ज्यादा पेंशन यानी हर महीने 3000 रुपये की पेंशन दी जाएगी। बताते चलें कि राज्य में अभी वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं और विकलांगों को हर महीने सिर्फ 1000 रुपये की पेंशन मिलती है।

पीएम किसान योजना के तहत किसानों को दिए जाएंगे 10,000 रुपये

बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र के जरिए जम्मू और कश्मीर के किसानों के लिए भी बड़ा वादा किया। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में वादा किया है कि अगर राज्य में उनकी सरकार बनती है तो पीएम किसान योजना के तहत किसानों को हर साल 6000 रुपये के बजाय 10,000 रुपये दिए जाएंगे।

जम्मू-कश्मीर में 3 चरणों में होंगे मतदान

बताते चलें कि जम्मू और कश्मीर में इस महीने विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। तीन चरणों में होने वाले चुनाव में पहले चरण की वोटिंग 18 सितंबर, दूसरे चरण की वोटिंग 25 सितंबर और तीसरे चरण की वोटिंग 1 अक्टूबर को होगी। जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे।

Latest Business News