A
Hindi News पैसा बाजार Zomato आज जारी करेगी क्वार्टरली रिजल्ट, शुद्ध मुनाफा 662% तक बढ़ने का अनुमान, जानें शेयर पर क्या होगा असर?

Zomato आज जारी करेगी क्वार्टरली रिजल्ट, शुद्ध मुनाफा 662% तक बढ़ने का अनुमान, जानें शेयर पर क्या होगा असर?

जोमैटो आज अपना तिमाही परिणाम जारी करेगी। कंपनी की ओर से शानदार रिजल्ट जारी करने की उम्मीद है। इसका असर कंपनी के शेयर पर दिखाई दे सकता है। शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है।

Zomato- India TV Paisa Image Source : FILE जोमैटो

फूड डिलीवरी ऐप Zomato के मुनाफे में जबरदस्त उछाल आने का अनुमान है। कंपनी आज सितंबर तिमाही का रिजल्ट जारी करेगी। इस बीच कुछ शीर्ष घरेलू ब्रोकरेज कंपनियों ने अनुमान लगाया है कि जोमैटो का शुद्ध मुनाफा सितंबर तिमाही में सालाना आधार पर 585%-662% तक बढ़ने की उम्मीद है। ब्रोकरेज फॉर्म के अनुसार, कंपनी का शुद्ध मुनाफा 247 करोड़ रुपये से 274 करोड़ रुपये के बीच रह सकता है। नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के अनुमान के अनुसार, कंपनी का रेवन्यू 4,571 करोड़ रुपये से 5,111 करोड़ रुपये के बीच रह सकता है। यानी रेवन्यू में 61% से 80% के बीच की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। जोमैटो के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए बैंक ऑफ अमेरिका ने ज़ोमैटो पर अपनी खरीद रेटिंग बरकरार रखी है और स्टॉक का टारगेट प्राइस 325 रुपये प्रति शेयर कर दिया है। 

नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज

नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज को उम्मीद है कि जोमैटो का राजस्व साल-दर-साल और तिमाही-दर-तिमाही आधार पर क्रमश: 61% और 9% बढ़कर 4,571 करोड़ रुपये हो जाएगा, जबकि कर के बाद इसका मुख्य लाभ (पीएटी) 247 करोड़ रुपये आंका गया है, जो कि 585% की भारी वृद्धि हो सकती। नुवामा ने अपने पूर्वावलोकन नोट में कहा कि खाद्य वितरण व्यवसाय का समायोजित राजस्व तिमाही-दर-तिमाही 2.8% और वॉल्यूम वृद्धि के कारण साल-दर-साल लगभग 20% बढ़ने की संभावना है। 

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज 

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने जुलाई से सितंबर तिमाही में जोमैटो के राजस्व को 5,111 करोड़ रुपये आंका है, जो कि साल-दर-साल 80% की बढ़ोतरी और 22% तिमाही-दर-तिमाही वृद्धि को दर्शता है। समीक्षाधीन तिमाही के लिए शुद्ध लाभ लगभग 274 करोड़ रुपये रहने की उम्मीद है, जो कि साल-दर-साल 662% की उछाल और तिमाही-दर-तिमाही आधार पर 8.4% है। समीक्षाधीन तीन महीने की अवधि में EBITDA लगभग 198 करोड़ रुपये हो सकता है, जबकि Q2FY24 में 470 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। यह तिमाही-दर-तिमाही आधार पर 12% बढ़ सकता है। 

Latest Business News