A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में आएगा बड़ा उछाल! जानें हरियाणा चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत का कैसे पड़ेगा असर

शेयर बाजार में आएगा बड़ा उछाल! जानें हरियाणा चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत का कैसे पड़ेगा असर

स्वास्तिका इंवेस्टमार्ट के रिसर्च हेड संतोष मीणा का कहना है कि हरियाणा में बीजेपी की सत्ता में वापसी से बाजार की धारणा में सुधार होने की संभावना है।

शेयर बाजार में तेजी की उम्मीद- India TV Paisa Image Source : FREEPIK शेयर बाजार में तेजी की उम्मीद

भारतीय शेयर बाजार में 6 दिनों से जारी गिरावट के बाद आज अच्छी रिकवरी देखने को मिली। मंगलवार को बीएसई सेंसेक्स 584.81 अंकों की तेजी के साथ 81,634.81 अंकों पर बंद हुआ और एनएसई निफ्टी 50 भी 217.38 अंकों की तेजी के साथ 25,013.15 अंकों पर बंद हुआ। शेयर बाजार में आज की इस तेजी की वजह से शेयर बाजार निवेशकों की संपत्ति में 7.5 लाख करोड़ रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। मंगलवार की तेजी के बाद बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 7.5 लाख करोड़ रुपये बढ़कर 459.5 लाख करोड़ रुपये हो गया। लेकिन मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि भारतीय शेयर बाजार में आगे भी उछाल देखने को मिल सकता है।

हरियाणा में बीजेपी की जीत का दिखेगा असर

स्वास्तिका इंवेस्टमार्ट के रिसर्च हेड संतोष मीणा का कहना है कि हरियाणा में बीजेपी की सत्ता में वापसी से बाजार की धारणा में सुधार होने की संभावना है। हरियाणा में बीजेपी की जीत शेयर बाजार के लिए एक पॉजिटिव घटनाक्रम है, खासकर तब जब एग्जिट पोल और वास्तविक नतीजों में जमीन-आसमान का अंतर निकलकर सामने आया है। उन्होंने कहा कि सोमवार को भारतीय शेयर बाजार में दिखी गिरावट में एग्जिट पोल का भी असर देखने को मिला था।

शेयर बाजार के लिए काफी अहम रहेगा महाराष्ट्र चुनाव 

हालांकि, बाजार में चली हालिया गिरावट कई कारणों से प्रेरित है, लेकिन देश के अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी भी कुछ घबराहट है। हालांकि, किसान आंदोलन के केंद्र बिंदु हरियाणा में बीजेपी के पक्ष में आए नतीजों से बाजार को कुछ राहत और आत्मविश्वास मिलने की उम्मीद है, खासकर महाराष्ट्र चुनावों को ध्यान में रखते हुए।

पुलबैक रैली के लिए दांव लगा सकते हैं ट्रेडर्स

भारतीय शेयर बाजार में 6 दिनों तक चली गिरावट के बीच निफ्टी 24,795.75 अंकों तक पहुंच गया था और अब हम 25,500 की ओर बढ़ने की उम्मीद कर सकते हैं। इसलिए ट्रेडर्स पुलबैक रैली के लिए दांव लगा सकते हैं। संतोष मीणा ने हालांकि, कहा कि निफ्टी के 25,500 के लेवल से ऊपर निर्णायक कदम के बाद ही रुझान में बदलाव आएगा।

Latest Business News