A
Hindi News पैसा बाजार स्टॉक मार्केट में महाविनाश जारी, 18 प्रतिशत गिरा इस प्राइवेट बैंक का शेयर- जानें वजह

स्टॉक मार्केट में महाविनाश जारी, 18 प्रतिशत गिरा इस प्राइवेट बैंक का शेयर- जानें वजह

इंडसइंड बैंक ने गुरुवार को वित्त वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किए थे। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में बैंक का प्रदर्शन काफी खराब रहा और उनके नेट प्रॉफिट में 39 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई।

गिरावट के बीच नए 52 वीक लो पर पहुंचा शेयर- India TV Paisa Image Source : FREEPIK गिरावट के बीच नए 52 वीक लो पर पहुंचा शेयर

Share Market Update: भारतीय शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है। हफ्ते के आखिरी दिन यानी आज शुक्रवार को हरे निशान में खुला शेयर बाजार एक बार फिर बड़ी गिरावट का सामना कर रहा है। आज की इस गिरावट में प्रमुख एक्सचेंजों की आधे से ज्यादा कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है। इसी बीच प्राइवेट सेक्टर के IndusInd Bank के शेयरों में भारी-भरकम गिरावट देखने को मिल रही है।

शुक्रवार को बैंक के शेयरों में भारी गिरावट

आज सुबह 10.45 बजे इस प्राइवेट बैंक के शेयर बीएसई पर 18.02% (230.40 रुपये) की भारी-भरकम गिरावट के साथ 1048.50 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। गुरुवार को 1278.90 रुपये के भाव पर बंद हुए बैंक के शेयर आज बड़ी गिरावट के साथ 1199.95 रुपये के भाव पर खुले थे। कारोबार शुरू करने के बाद बैंक के शेयरों में और गिरावट दर्ज की गई और एक समय ये देखते ही देखते 1034.75 रुपये के भाव पर पहुंच गया, जो न सिर्फ इसका आज का इंट्राडे लो रहा बल्कि इसका नया 52 वीक लो भी बन गया। इंडसइंड बैंक के शेयरों का 52 वीक हाई 1694.35 रुपये है।

इंडसइंड बैंक के नेट प्रॉफिट में भयानक गिरावट

इंडसइंड बैंक ने गुरुवार को वित्त वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किए थे। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में बैंक का प्रदर्शन काफी खराब रहा और उनके नेट प्रॉफिट में 39 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई। बैंक ने 24 अक्टूबर को एक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि वित्त वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही में उनका नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 39.2 प्रतिशत गिरकर 1325 करोड़ रुपये रहा। 

बाजार खुलते ही शेयर बेचने लगे निवेशक

बैंक के इस खराब प्रदर्शन की वजह से निवेशकों ने आज बाजार खुलते ही इंडसइंड बैंक के शेयर बेचने शुरू कर दिए। जिसकी वजह से बैंक के शेयरों का भाव में भारी-भरकम गिरावट देखने को मिल रही है। बताते चलें कि इस प्राइवेट बैंक के शेयरों में बीते काफी समय से गिरावट दर्ज की जा रही है, जिससे निवेशकों को काफी नुकसान हो रहा है।

Latest Business News