A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार की सपाट शुरुआत, लाल में खुलने के बाद हरे में लौटा सेंसेक्स और निफ्टी

शेयर बाजार की सपाट शुरुआत, लाल में खुलने के बाद हरे में लौटा सेंसेक्स और निफ्टी

बीएसई सेंसेक्स 4.41 अंक चढ़कर 81,360.60 अंक पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई निफ्टी 9.45 अंक की तेजी के साथ 24,845.55 अंक पर पहुंच गया है।

Sensex- India TV Paisa Image Source : PTI सेंसेक्स

शेयर बाजार की आज सपाट शुरुआत हुई है। सेंसेक्स में लाल और निफ्टी हरे ​निशान में खुलने के बाद अब दोनों इंडेक्स हरे निशान में लौट आए हैं। बीएसई सेंसेक्स 4.41 अंक चढ़कर 81,360.60 अंक पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई निफ्टी 9.45 अंक की तेजी के साथ 24,845.55 अंक पर पहुंच गया है। सेंसेक्स में शमिल स्टॉक्स पर नजर डालें तो सनफार्मा, एक्सिस बैंक, एलएंडटी, अल्ट्राटेक सीमेंट आदि में गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं एनटीपीसी, पावर ग्रिड, टेक महिंद्रा और टाटा मोटर्स के स्टॉक में तेजी है। 

इन कंपनियों के शेयरों में तेजी 

सेंसेक्स में सूचीबद्ध सभी कंपनियों में से पावरग्रिड कॉर्प, एनटीपीसी, टाटा मोटर्स, एशियन पेंट्स, टाइटन, बजाज फिनसर्व और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर सबसे अधिक मुनाफे में रहे। अल्ट्राटेक सीमेंट, सन फार्मास्यूटिकल्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन और नेस्ले इंडिया के शेयर नुकसान में रहे। 

वैश्विक बाजार में गिरावट 

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे। अमेरिकी बाजार सोमवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.41 प्रतिशत की गिरावट के साथ 79.45 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में सोमवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 2,474.54 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे।

Latest Business News