A
Hindi News पैसा बाजार Stock Market के वबंडर में मैक्सिमम स्टॉक्स धराशाई, सिर्फ ये शेयर मैदान में डटे रहे आज, आपने भी खरीदे हैं क्या!

Stock Market के वबंडर में मैक्सिमम स्टॉक्स धराशाई, सिर्फ ये शेयर मैदान में डटे रहे आज, आपने भी खरीदे हैं क्या!

अमेरिकी मार्केट का असर भारतीय शेयर बाजार पर जोरदार दिखा। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स आज 2222 अंक की गिरावट के साथ 78,759 पर बंद हुआ।

एनएसई की मुख्य 50 शेयरों में 45 शेयर आज लाल निशान में बंद हुए।- India TV Paisa Image Source : FILE एनएसई की मुख्य 50 शेयरों में 45 शेयर आज लाल निशान में बंद हुए।

अमेरिकी और जापानी मार्केट में उठे वबंडर का असर सोमवार को भारतीय शेयर बाजार पर भी देखा गया। लगभग सारे सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए। सेंसेक्स में शामिल 30 प्रमुख शेयरों में 28 कंपनियों के शेयर लाल निशान में यानी गिरावट के साथ बंद हुए। सिर्फ दो शेयर- हिन्दुस्तान यूनिलीवर और नेस्ले इंडिया बाजार में आई इतनी बड़ी गिरावट के बावजूद हरे निशान में बंद हुए। इन दोनों शेयरों का हरे निशान में बंद होना अपने आप में एक मजबूत संकेत देते हैं।

टॉप गेनर स्टॉक्स जो हरे निशान में बंद हुए

खबर के मुताबिक, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के मुताबिक , एनएसई निफ्टी के मुताबिक, सोमवार को जो टॉप गेनर स्टॉक्स हरे निशान में बंद हुए उनमें हिन्दुस्तान यूनिलीवर, टाटा कंज्यूमर, नेस्ले इंडिया, ब्रिटानिया और एचडीएफसी लाइफ शामिल है। एनएसई की मुख्य 50 शेयरों  में 45 शेयर आज लाल निशान में बंद हुए, जबकि 5 शेयर हरे निशान में बंद हुए।

एनएसई पर हिन्दुस्तान यूनिलीवर का शेयर सोमवार को सबसे ज्यादा 1.02 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ। टाटा कंज्यूमर भी पिछले सत्र के मुकाबले 0.70 प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुआ।  इनके उलट टाटा मोटर्स, ओएनजीसी, अडानी पोर्ट्स, टाटा स्टील और हिंडाल्को को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा। बीएसई के मुताबिकस टाटा मोटर्स को आज 7.32 प्रतिशत की गिरावट का जोरदार झटका लगा।

शेयर बाजार में आज मचा कोहराम

वैश्विक दबाव का असर सोमवार को भारतीय इक्विटी मार्केट में जोरदार दिखा। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स आज 2222 अंक की गिरावट के साथ 78,759 पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक निफ्टी आज 662 अंक गिरकर 24,055 पर बंद हुआ। यह आज न्यूनतम 23,893 अंक तक गया। अमेरिका में मंदी की आहट से आज दुनियाभर के शेयर बाजार धड़ाम हो गए। साथ ही मिडिल ईस्ट में ईरान और इजराइल के बीच तनाव का भी भारतीय शेयर बाजार पर असर रहा।

Latest Business News