A
Hindi News पैसा बाजार Stock Market Closing: शेयर बाजार एक बार फिर लाल निशान पर बंद, जानिए सेंसेक्स निफ्टी के शेयरों की कितनी हुई पिटाई

Stock Market Closing: शेयर बाजार एक बार फिर लाल निशान पर बंद, जानिए सेंसेक्स निफ्टी के शेयरों की कितनी हुई पिटाई

कारोबार के अंतिम कुछ घंटों में बिकवाली हावी हो गई और शेयर बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक गिरकर बंद हुए। गुरुवार को सेंसेक्स 59,700 से नीचे और निफ्टी 17,550 से नीचे लाल रंग में बंद हुआ।

शेयर बाजार - India TV Paisa Image Source : STOCK MARKET शेयर बाजार

शेयर बाजार के लिए आज एक बार फिर निराशाजनक दिन रहा। बुधवार की तेज गिरावट के बाद आज दिन भर बाजार सपाट कारोबार करते रहे। लेकिन कारोबार के अंतिम कुछ घंटों में बिकवाली हावी हो गई और शेयर बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक गिरकर बंद हुए। आज बाजार बंद होते समय सेंसेक्स 130 अंक लुढ़क गया। आज के कारोबार में रियल्टी शेयरों की सबसे जोरदार पिटाई हुई। 

शेयर बाजार के आंकड़ों को देखें तो गुरुवार को सेंसेक्स 139.18 अंक टूटकर 59,605.80 और एनएसई निफ्टी 43.05 अंक की गिरावट के साथ 17,511.25 अंक पर बंद हुआ है। कोल इंडिया और हिंडाल्को के शेयरों में आज तेजी देखने को मिली। वहीं अडानी एंटरप्राइजेज की आज भी खूब पिटाई हुई। इसके अलावा एशियन पेंट्स को भी नुकसान उठाना पड़ा। अधिकांश सेक्टोरल इंडेक्स मीडिया में 2% की गिरावट के साथ बंद हुए। मेटल और एफएमसीजी हरे निशान में रहे।

Image Source : fileSensex View

शेयर बाजार के जानकारों के अनुसार आरबीआई और फेड बैठकों के मिनट्स सामने आने के बाद से दुनिया भर के बाजारों में गिरावट दिख रही है। फेड ने संकेत दिए हैं कि ब्याज दरों में वृद्धि जारी रहेगी। साथ ही मुद्रास्फीति चिंता का विषय बनी हुई है। ब्याज दरें बढ़ने के डर से निवेशक शेयरों की बिकवाली कर रहे हैं। दूसरी ओर भारत में अडानी के शेयरों में गिरावट ने आग में घी का काम किया है।

Image Source : fileTop Gainer and Loser

Latest Business News