A
Hindi News पैसा बाजार टाटा ग्रुप की इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों को किया मालामाल, सिर्फ 3 साल में 10 गुना हुआ पैसा

टाटा ग्रुप की इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों को किया मालामाल, सिर्फ 3 साल में 10 गुना हुआ पैसा

अगर फीसदी में रिटर्न देखें तो शेयर ने तीन साल में 890% का शानदार रिटर्न दिया है। वहीं, निवेश की रकम को करीब 10 गुना कर दिया है।

Tata Group - India TV Paisa Image Source : FILE टाटा ग्रुप

शेयर बाजार में कहावत है कि अगर पोर्टफोलियो में एक शेयर ढंग का हो तो वह निवेशक की किस्मत बदल देता है क्योंकि शेयर बाजार में पैसे बनने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है। आज हम आपको टाटा ग्रुप की एक कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके शेयर ने बीते 3 साल में ही निवेशकों को मालामाल कर दिया है। शेयर ने बीते 3 साल में 890% का शानदार रिटर्न दिया है। आप सोच रहे होंगे कि मैं टाटा ग्रुप की किस कंपनी के शेयर की बात कर रहा हूं तो मैं बात कर रहा हूं टाटा मोटर्स की। टाटा मोटर्स ने जिस तेजी से भारतीय ऑटो मार्केट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है, उसी तेजी से कंपनी के शेयर में उछाल आया है। टाटा मोटर्स इकलौती भारतीय ऑटो कंपनी है जो इलेक्ट्रिक गाड़ियों के सेगमेंट में तेजी से बढ़ रही है। 

3 अप्रैल, 2020 को 65 रुपये था शेयर का भाव 

अगर टाटा मोटर्स के शेयर पर नजर डालें तो 3 अप्रैल, 2020 को प्रति शेयर का भाव सिर्फ 65 रुपये था। वहीं, 26 जुलाई, 2023 को  शेयर का भाव बढ़कर 646.80 रुपये पहुंच गया है। आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तेजी से शेयर ने अपने निवेशकों की कमाई कराई है। अगर फीसदी में रिटर्न देखें तो शेयर ने तीन साल में 890% का शानदार रिटर्न दिया है। वहीं, निवेश की रकम को करीब 10 गुना कर दिया है। 

बंपर तेजी जारी रहने का अनुमान लगा रहे ब्रोकरेज हाउस 

  • मॉर्गन स्टेनली ने ओवरवेटिंग रेटिंग दिया और टाटा मोटर्स के शेयर का टारगेट प्राइस 711 रुपये कर दिया है। 
  • जेफ़रीज़ ने टाटा मोटर्स के शेयर को मौजूदा भाव से खरीदने की सलाह दी है। जेफरीज ने शेयरा का टारगेट प्राइस बढ़ाकर 800 रुपये कर दिया है। 
  • नुवामा ने टाटा मोटर्स के शेयर को खरीदने की सलाह दी है। साथ ही शेयर का टारगेट प्राइस बढ़ाकर 785 रुपये कर दिया है। 
  • मोतीलाल ओसवाल ने टाटा मोटर्स के शेयर में खरीदारी की सलाह दी है। इसके साथ ही टारगेट प्राइस को 750 रुपये प्रति शेयर कर दिया है।
  • आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने पोर्टफोलियो में और शेयर जोड़ने की सलाह दी है। इसके साथ ही टारगेट प्राइस बढ़ाकर 699 रुपये कर दिया है। 

Latest Business News