A
Hindi News पैसा बाजार Stock Marketing Opening: शेयर मार्केट खुलते ही गिरा धड़ाम, सेंसेक्स 482 अंक लुढ़का, ये शेयर हैं फोकस में

Stock Marketing Opening: शेयर मार्केट खुलते ही गिरा धड़ाम, सेंसेक्स 482 अंक लुढ़का, ये शेयर हैं फोकस में

निफ्टी पर टाटा मोटर्स, अदानी पोर्ट्स, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल और रिलायंस इंडस्ट्रीज प्रमुख लाभ में देखे गए, जबकि एलटीआईमाइंडट्री, पावर ग्रिड कॉर्प, एचडीएफसी बैंक, एशियन पेंट्स और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस घाटे में रहे।

सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं।- India TV Paisa Image Source : FILE सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं।

घरेलू शेयर बाजार ने गुरुवार को बेहद झटके के साथ शुरुआत की। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई का इंडेक्स सेंसेक्स सुबह 9 बजकर 36 मिनट पर 482.11 अंक लुढ़ककर 71,018.65 के लेवल पर कारोबार करता देखा गया। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क निफ्टी भी 153 अंक टूटकर 21418.25 के लेवल पर कारोबार कर रहा था। निफ्टी बैंक में भी जबरदस्त गिरावट देखने को मिला। निफ्टी बैंक इसी समय यह 386.9 अंक की कमजोरी के साथ 45677.55 के लेवल पर कारोबार कर रहा था।

कौन फायदे में और कौन नुकसान में

मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी पर टाटा मोटर्स, अदानी पोर्ट्स, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल और रिलायंस इंडस्ट्रीज प्रमुख लाभ में देखे गए, जबकि एलटीआईमाइंडट्री, पावर ग्रिड कॉर्प, एचडीएफसी बैंक, एशियन पेंट्स और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस घाटे में रहे।

लगातार दूसरे दिन झटका

घरेलू शेयर बाजार में बुधवार को भी तेज गिरावट दर्ज की गई थी। एशियाई मार्केट से भी पॉजिटिव संकेत नहीं दिख रहे। अमेरिकी बाजार भी लगभग आधा प्रतिशत की कमजोरी के साथ बंद हुए। प्री-ओपनिंग में भी आज घरेलू शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ कारोबार करता देखा गया। सुबह 9 बजकर 3 मिनट के आस-पास सेंसेक्स 222.09 अंक टूटकर 71235.18 के लेवल पर था, जबकि निफ्टी 126.95 अंक टूटकर 21445 के लेवल पर कारोबार कर रहा था। सोने के भाव में बुधवार को 1% की कमजोरी के बाद 2,000 डॉलर प्रति औंस से ऊपर आने के बाद थोड़ा बदलाव आया। वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट में बुधवार को 0.2% की बढ़ोतरी के बाद गुरुवार की शुरुआत में तेल की कीमतें 73 डॉलर प्रति बैरल तक बढ़ गईं।

भारत की छठी सबसे बड़ी आईटी सर्विस कंपनी, एलटीआईमाइंडट्री लिमिटेड ने अपने ऑपरेशनल मार्जिन को अपने पूरे साल के लिए 17-18% से भी नीचे गिरा दिया, क्योंकि दिसंबर तिमाही में उम्मीद से अधिक छुट्टी और कम कार्य दिवसों ने इसकी लाभप्रदता को प्रभावित किया। बुधवार को बाजार बंद होने के बाद दर्ज की गई अपनी दिसंबर तिमाही की आय में, LTIMindtree ने सितंबर तिमाही से 60 आधार अंक कम, 15.4% का ऑपरेटिंग मार्जिन दर्ज किया।

Latest Business News