A
Hindi News पैसा बाजार Stock Market: F&O एक्सपाइरी के दिन सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली गिरावट, रिलायंस और मारुति के शेयर टूटे

Stock Market: F&O एक्सपाइरी के दिन सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली गिरावट, रिलायंस और मारुति के शेयर टूटे

सेंसेक्स के शेयरों में करीब दो प्रतिशत की गिरावट के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज सर्वाधिक नुकसान में रही।

<p>Stock Market: बड़े शेयरों में...- India TV Paisa Image Source : PTI Stock Market: बड़े शेयरों में कमजोरी से सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली गिरावट, रिलायंस और मारुति के शेयर टूटे

Highlights

  • रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज फाइनेंस और मारुति जैसे शेयरों में गिरावट से बाजार थोड़े नुकसान में रहा
  • बीएसई सेंसेक्स 12.17 अंक यानी 0.02 प्रतिशत की गिरावट के साथ 57,794.32 अंक पर बंद हुआ
  • निफ्टी 9.65 अंक यानी 0.06 प्रतिशत के नाममात्र नुकसान के साथ 17,203.95 अंक पर बंद हुआ

मुंबई। ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच निवेशकों के थोड़ा सतर्क रुख अपनाने से घरेलू शेयर बाजारों में बृहस्पतिवार को मामूली गिरावट आयी। रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज फाइनेंस और मारुति जैसे शेयरों में गिरावट से बाजार थोड़े नुकसान में रहा। तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 12.17 अंक यानी 0.02 प्रतिशत की गिरावट के साथ 57,794.32 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार, एनएसई निफ्टी 9.65 अंक यानी 0.06 प्रतिशत के नाममात्र नुकसान के साथ 17,203.95 अंक पर बंद हुआ। 

सेंसेक्स के शेयरों में करीब दो प्रतिशत की गिरावट के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज सर्वाधिक नुकसान में रही। इसके अलावा टाटा स्टील, मारुति सुजूकी, बजाज फाइनेंस, सन फार्मा और भारतीय स्टेट बैंक भी नुकसान में रहे। दूसरी तरफ लाभ में रहने वाले शेयरों में एनटीपीसी, एचसीएल टेक, इंडसइंड बैंक, टाइटन, विप्रो और डा.रेड्डीज शामिल हैं। 

एशिया के अन्य बाजारों में चीन में शंघाई कंपोजिट सूचकांक और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में रहे जबकि दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और जापान का निक्की नुकसान में रहे। यूरोप के प्रमुख बाजारों में दोपहर कारोबार में मिला-जुला रुख रहा। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.68 प्रतिशत घटकर 78.69 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया। 

शेयर बाजार में उपलब्ध आंकड़े के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशक पूंजी बाजार में शुद्ध बिकवाल रहे। उन्होंने बुधवार को 975.23 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे।

Latest Business News