A
Hindi News पैसा बाजार 105 रुपये पर पहुंचा GMP, इस IPO को मिला 400 गुना सब्सक्रिप्शन- ग्रे मार्केट में 'बवाल'

105 रुपये पर पहुंचा GMP, इस IPO को मिला 400 गुना सब्सक्रिप्शन- ग्रे मार्केट में 'बवाल'

कंपनी के आईपीओ को निवेशकों का इतना जबरदस्त सपोर्ट मिला, जिसकी शायद कल्पना भी नहीं की गई होगी। दिल्ली में यामाहा मोटरसाइकिल के 2 शोरूम चलाने वाली इस कंपनी के पास कुल 8 कर्मचारी हैं।

शेयर बाजार में कल हो सकती है शेयरों की लिस्टिंग- India TV Paisa Image Source : FREEPIK शेयर बाजार में कल हो सकती है शेयरों की लिस्टिंग

Resourceful Automobile IPO GMP: रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल का आईपीओ 22 अगस्त को खुला था और 26 अगस्त को बंद हो गया। ये एक एसएमई आईपीओ है, जिसके जरिए कंपनी 11.99 करोड़ रुपये जुटा रही है। कंपनी के आईपीओ को निवेशकों का इतना जबरदस्त सपोर्ट मिला, जिसकी शायद कल्पना भी नहीं की गई होगी। दिल्ली में यामाहा मोटरसाइकिल के 2 शोरूम चलाने वाली इस कंपनी के पास कुल 8 कर्मचारी हैं और इसके आईपीओ को करीब 400 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। यही वजह है कि रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल का आईपीओ काफी चर्चाओं में बना हुआ है।

ग्रे मार्केट में रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल के शेयरों की भारी डिमांड

निवेशकों से मिले ताबड़तोड़ समर्थन की वजह से ही ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयरों की भारी डिमांड है। शेयरों का जीएमपी ट्रैक करने वाली वेबसाइटों के मुताबिक, रिसोर्सफुल ऑटोमोबाइल के शेयरों का जीएमपी लगातार बढ़ रहा है। बुधवार, 28 अगस्त को कंपनी के शेयर 105 रुपये के जीएमपी के साथ ट्रेड कर रहे हैं। जबकि मंगलवार, 27 अगस्त को ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 90 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहे थे।

कंपनी ने फिक्स किया था 117 रुपये का प्राइस रेंज

बताते चलें कि कंपनी ने अपने आईपीओ के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले प्रत्येक शेयरों के लिए 117 रुपये का प्राइस बैंड फिक्स किया था। निवेशकों को इस आईपीओ के लिए अप्लाई करने के लिए कम से कम 1,40,400 रुपये का निवेश करना था, जिसमें उन्हें एक लॉट में 1200 शेयर दिए जाने थे। मंगलवार, 27 अगस्त को निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट कर दिया गया। 

11.99 करोड़ रुपये के आईपीओ को मिली 4700 करोड़ रुपये की बोलियां

आज निवेशकों के डीमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट कर दिए जाएंगे। बताते चलें कि 11.99 करोड़ रुपये के इस आईपीओ में कंपनी ने कुल 10,24,800 नए शेयर जारी किए हैं। निवेशकों ने 11.99 करोड़ रुपये के इस आईपीओ के लिए 4700 रुपये के शेयरों के लिए बोलियां लगा दी थीं। कंपनी की लिस्टिंग गुरुवार, 29 अगस्त को BSE SME पर हो सकती है।

Latest Business News