A
Hindi News पैसा बाजार 9 दिनों में 55% का ताबड़तोड़ उछाल, रॉकेट की रफ्तार से भाग रहा इस कंपनी का शेयर

9 दिनों में 55% का ताबड़तोड़ उछाल, रॉकेट की रफ्तार से भाग रहा इस कंपनी का शेयर

पिछले हफ्ते शुक्रवार को कंपनी के शेयर 46.35 रुपये के भाव पर बंद हुए थे। सोमवार, 30 सितंबर को रिलायंस पावर के शेयर गिरावट के साथ 46.25 रुपये के भाव पर खुले थे।

रिलायंस पावर के शेयरों में लगातार 9 दिनों से लग रहा है अपर सर्किट- India TV Paisa Image Source : REUTERS रिलायंस पावर के शेयरों में लगातार 9 दिनों से लग रहा है अपर सर्किट

Reliance Power Share Price: भारत के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर के शेयरों में लगातार 9वें दिन भी तेजी जारी रही। रिलायंस पावर के शेयर आज एक बार फिर 4.98 प्रतिशत के उछाल के साथ अपर सर्किट लगाते हुए एनएसई पर 48.66 रुपये के नए भाव पर बंद हुआ। कंपनी के शेयरों का ये भाव, इसका नया 52 वीक हाई भी बन गया। रिलायंस पावर के शेयरों का 52 वीक लो 15.55 रुपये है। अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर के शेयरों में आज लगातार 9वें अपर सर्किट लगा।

3 अक्टूबर को होनी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग

17 सितंबर को 31.40 रुपये के भाव पर बंद होने के बाद से कंपनी के शेयरों में लगातार अपर सर्किट लग रहा है। खास बात ये है कि गुरुवार, 3 अक्टूबर को कंपनी की बोर्ड मीटिंग भी होनी है, जिसमें फंड जुटाने के प्रस्ताव पर विचार किया जाना है।

सोमवार को शुरुआती कारोबार में करीब 5% गिर गया था भाव

पिछले हफ्ते शुक्रवार को कंपनी के शेयर 46.35 रुपये के भाव पर बंद हुए थे। सोमवार, 30 सितंबर को रिलायंस पावर के शेयर गिरावट के साथ 46.25 रुपये के भाव पर खुले थे। ट्रेडिंग शुरू होने के तुरंत बाद कंपनी के शेयरों में प्रॉफिट बुकिंग देखने को मिली और इसका भाव करीब 5 प्रतिशत तक गिरकर 44.21 रुपये के भाव पर पहुंच गया। हालांकि, दोपहर के समय शेयरों ने न सिर्फ नुकसान की भरपाई की बल्कि 4.98 की बढ़त के साथ अपर सर्किट लगाते हुए 48.66 रुपये के नए 52 वीक हाई पर पहुंच गया।

कर्ज का भुगतान कर चुकी है अनिल अंबानी की कंपनी

बताते चलें कि अनिल अंबानी की ये कंपनी अपने सारे कर्ज का भुगतान कर चुकी है। इतना ही नहीं, रिलायंस पावर की सब्सिडरी कंपनी रोजा पावर ने भी अभी हाल ही में सिंगापुर की लेंडर वर्डे पार्टनर्स से लिए गए कर्ज को समय से पहले ही चुका दिया है। रोजा पावर अगली तिमाही में बाकी के बचे सारे कर्ज का भुगतान कर कर्ज मुक्त होना चाहती है और चालू वित्त वर्ष के अंत से पहले इस प्रक्रिया को पूरा करने के लक्ष्य पर काम कर रही है।

Latest Business News