A
Hindi News पैसा बाजार PN Gadgil Jewellers के शेयर की 74% प्रीमियम पर हुई शानदार लिस्टिंग, जानें किस भाव पर खुला

PN Gadgil Jewellers के शेयर की 74% प्रीमियम पर हुई शानदार लिस्टिंग, जानें किस भाव पर खुला

एक्सपर्ट ने अनुमान लगाया था कि पी एन गाडगिल ज्वैलर्स के शेयर की कीमत 50% - 63% के प्रीमियम के साथ खुलेगी। एनएसई पर पी एन गाडगिल ज्वेलर्स के शेयर की कीमत इश्यू प्राइस ₹480 से 72.92% अधिक है।

पीएन गाडगिल मुंबई आधारित ज्वेलरी कंपनी कंपनी है।- India TV Paisa Image Source : FILE पीएन गाडगिल मुंबई आधारित ज्वेलरी कंपनी कंपनी है।

पी एन गाडगिल ज्वेलर्स के शेयर की मंगलवार को शेयर बाजार में शानदार लिस्टिंग हो गई। कंपनी के शेयर की कीमत ने आज शानदार शुरुआत की। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर पी एन गाडगिल ज्वेलर्स के शेयर की कीमत ₹830 प्रति शेयर पर खुली, जो इश्यू प्राइस ₹480 से 72.92% अधिक है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर पी एन गाडगिल ज्वेलर्स के शेयर की कीमत 17 सितंबर को लिस्टिंग के दिन ₹834 प्रति शेयर पर खुली, जो इश्यू प्राइस से 73.75% अधिक है। एक्सपर्ट ने अनुमान लगाया था कि पी एन गाडगिल ज्वैलर्स के शेयर की कीमत 50% - 63% के प्रीमियम के साथ खुलेगी।

आईपीओ को मिला था मजबूत सपोर्ट

पी एन गाडगिल ज्वेलर्स का आईपीओ सब्सक्रिप्शन मंगलवार, 10 सितंबर को शुरू हुआ और गुरुवार, 12 सितंबर को खत्म हुआ था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के आंकड़ों के मुताबिक, आभूषण खुदरा चेन पीएन गाडगिल ज्वेलर्स लिमिटेड के आरंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव को बोली के आखिरी दिन 59.41 गुना अधिक सब्सक्राइब किया गया था।

किससे कितना मिला था सब्सक्रिप्शन

पी एन गाडगिल ज्वेलर्स का आईपीओ को योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए कोटा को 136.85 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि गैर-संस्थागत निवेशक श्रेणी को 56.09 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिला। इसी तरह, खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) को 16.58 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। पीएन गाडगिल ज्वेलर्स का आईपीओ मंगलवार को बोली खुलने के कुछ ही घंटों में पूरी तरह सब्सक्राइब हो गया और दिन के आखिर तक दो गुना सब्सक्रिप्शन के साथ खत्म हुआ।

जुटाई रकम से ₹300 करोड़ कर्ज चुकाने में खर्च करेगी कंपनी

लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, इस इश्यू में एसवीजी बिजनेस ट्रस्ट द्वारा ₹250 करोड़ तक की बिक्री की पेशकश और ₹850 करोड़ का नया इश्यू शामिल है। आभूषण कंपनी कर्ज चुकाने के लिए ₹300 करोड़ आवंटित करने का इरादा रखती है और वित्त वर्ष 26 तक महाराष्ट्र में 12 स्टोर खोलने के लिए नई पेशकश की आय से ₹387 करोड़ लगाने का इरादा रखती है। शेष धनराशि का उपयोग नियमित व्यावसायिक आवश्यकताओं के लिए किया जाएगा। 29 फरवरी तक, फर्म पर ₹377.45 करोड़ का कर्ज था।

Latest Business News