A
Hindi News पैसा बाजार Orient Tech IPO : पहले ही दिन 6 गुना से ज्यादा भरा ओरिएंट टेक्नोलॉजीज का आईपीओ, जानिए GMP और अन्य डिटेल्स

Orient Tech IPO : पहले ही दिन 6 गुना से ज्यादा भरा ओरिएंट टेक्नोलॉजीज का आईपीओ, जानिए GMP और अन्य डिटेल्स

Orient Technologies IPO : ग्रे मार्केट में बुधवार को कंपनी का शेयर 206 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 70 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। इस तरह यह शेयर 33.98 फीसदी के प्रीमियम के साथ 276 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

आईपीओ मार्केट- India TV Paisa Image Source : FILE आईपीओ मार्केट

Orient Technologies IPO : सूचना प्रौद्योगिकी समाधान प्रदाता ओरिएंट टेक्नोलॉजीज के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) को बुधवार को पहले दिन छह गुना से अधिक सब्सक्रिप्शन मिला। एनएसई के आंकड़ों के अनुसार, 215 करोड़ रुपये की शुरुआती शेयर बिक्री में 74,49,846 शेयरों की पेशकश के मुकाबले 4,94,76,456 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। यह 6.64 गुना बैठता है। खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के हिस्से को 10.49 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। जबकि गैर संस्थागत निवेशकों के हिस्से को 6.17 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के कोटे को महज दो प्रतिशत सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ। ग्रे मार्केट में बुधवार को कंपनी का शेयर 206 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 70 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। इस तरह यह शेयर 33.98 फीसदी के प्रीमियम के साथ 276 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

215 करोड़ रुपये का आईपीओ

ओरिएंट टेक्नोलॉजीज ने मंगलवार को एंकर निवेशकों से 64.42 करोड़ रुपये जुटाए हैं। आईपीओ के तहत 120 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए गए हैं। इसमें 46 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी शामिल है। प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर पर ओएफएस से 95 करोड़ रुपये मिलेंगे। इस प्रकार आईपीओ का कुल आकार 215 करोड़ रुपये हो जाता है। ओएफएस के तहत अजय बलिराम सावंत, उमेश नवनीतलाल शाह, उज्ज्वल अरविंद म्हात्रे और जयेश मनहरलाल शाह कंपनी के शेयर बेच रहे हैं। 

क्या है प्राइस बैंड?

आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 195-206 रुपये प्रति शेयर है। आईपीओ 23 अगस्त को बंद होगा। नए शेयरों की बिक्री से प्राप्त राशि में से 79.65 करोड़ रुपये का उपयोग पूंजीगत व्यय की जरूरतों के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा, 10.35 करोड़ रुपये नवी मुंबई में कार्यालय परिसर के अधिग्रहण के लिए और एक हिस्सा सामान्य कंपनी कामकाज पर खर्च किया जाएगा। कंपनी के शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

Latest Business News