A
Hindi News पैसा बाजार आज से इन दो कंपनियों के IPO में पैसा लगाने का मौका, जानें GMP और प्राइस बैंड

आज से इन दो कंपनियों के IPO में पैसा लगाने का मौका, जानें GMP और प्राइस बैंड

एक के बाद एक आईपीओ बाजार में आ रहे हैं। हालांकि, कई आईपीओ निवेशकों को निराश भी कर रहे हैं। अगर आप आईपीओ में निवेश करने जा रहे हैं तो कंपनी के बारे में अच्छी से जानकारी जरूर लें।

IPO- India TV Paisa Image Source : FILE आईपीओ

अगर आप आईपीओ में निवेश करते हैं तो आज से आपके पास दो कंपनियों के IPO में पैसा लगाने का मौका है। पहली कंपनी Firstcry और दूसरी कंपनी Unicommerce eSolutions है, जिसका आईपीओ आज से खुला है। दरअसल, फर्स्टक्राई ब्रांड की पैरेंट कंपनी ब्रेनबीज सॉल्यूशंस लिमिटेड अपना आईपीओ लेकर आई है। ब्रेनबीज सॉल्यूशंस का आईपीओ 8 अगस्त 2024 तक खुला रहेगा। ब्रेनबीज सॉल्यूशंस लिमिटेड ने फर्स्टक्राई आईपीओ का मूल्य बैंड ₹440 से ₹465 प्रति इक्विटी शेयर तय किया है। यह मेनबोर्ड आईपीओ को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध किया जाएगा। कंपनी का लक्ष्य अपने फर्स्टक्राई आईपीओ लॉन्च से ₹4,193.73 करोड़ जुटाना है, जिसमें से ₹1,666 करोड़ का लक्ष्य नए शेयर जारी करके जुटाना है। 

Unicommerce eSolutions IPO

यूनिकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आज भारतीय प्राथमिक बाजार में आ गया है। सार्वजनिक निर्गम 8 अगस्त 2024 तक खुला रहेगा, यानी इस सप्ताह गुरुवार तक आप इसमें पैसा लगा पाएंगे। कंपनी ने यूनिकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस आईपीओ का मूल्य बैंड ₹102 से ₹108 प्रति इक्विटी शेयर तय किया है। यह एक मेनबोर्ड आईपीओ है जो बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होगा। कंपनी का लक्ष्य ₹276.57 करोड़ जुटाना है, जो पूरी तरह से बिक्री के लिए पेश किया गया है (ओएफएस)।

क्या चल रहा ग्रे मार्केट में रेट 

फर्स्टक्राई के शेयर ग्रे मार्केट में उपलब्ध हैं। शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, ब्रेनबीज सॉल्यूशंस का शेयर आज ग्रे मार्केट में ₹84 के प्रीमियम पर है। यूनिकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस लिमिटेड के शेयर ग्रे मार्केट में उपलब्ध हैं। शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, आज ग्रे मार्केट में यूनिकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस के शेयर की कीमत ₹41 के प्रीमियम पर है। इन दोनों कंपनियों का शेयर आवंटन शुक्रवार, 9 अगस्त 2024 को होने की उम्मीद है।

 

Latest Business News