A
Hindi News पैसा बाजार 1 शेयर पर 1 बोनस शेयर देगी देश की सबसे बड़ी कंपनी, रिकॉर्ड डेट काफी करीब

1 शेयर पर 1 बोनस शेयर देगी देश की सबसे बड़ी कंपनी, रिकॉर्ड डेट काफी करीब

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 29 अगस्त को कंपनी की 47वीं एजीएम में शेयरहोल्डरों को 1:1 के रेशो में बोनस शेयर जारी करने का ऐलान किया था।

मुकेश अंबानी ने किया था बोनस शेयर देने का ऐलान- India TV Paisa Image Source : PIXABAY मुकेश अंबानी ने किया था बोनस शेयर देने का ऐलान

Bonus Share: मार्केट कैप के लिहाज से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने शेयरहोल्डरों को प्रत्येक शेयर पर एक बोनस शेयर देने जा रही है। बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट अब काफी करीब आ चुकी है। बताते चलें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 5 सितंबर को एक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया था कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शेयरहोल्डरों को 1:1 के रेशो में बोनस शेयर जारी करने की मंजूरी दे दी है। कंपनी ने कहा था कि शेयरहोल्डरों को 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले प्रत्येक शेयर पर 10 रुपये की फेस वैल्यू वाला एक बोनस शेयर दिया जाएगा।

मुकेश अंबानी ने रिलायंस की 47वीं एजीएम में किया था बोनस शेयर देने का ऐलान

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 29 अगस्त को कंपनी की 47वीं एजीएम में शेयरहोल्डरों को 1:1 के रेशो में बोनस शेयर जारी करने का ऐलान किया था। कंपनी ने बोनस शेयर के लिए सोमवार, 28 अक्टूबर को रिकॉर्ड डेट फिक्स किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर 28 अक्टूबर को एक्स-बोनस ट्रेड करेंगे। इसका मतलब हुआ कि जिन शेयरहोल्डरों के पास 28 अक्टूबर को कंपनी के शेयर होंगे, सिर्फ उन शेयरहोल्डरों को ही बोनस शेयर दिए जाएंगे। जो निवेशक 28 अक्टूबर को कंपनी के नए शेयर खरीदेंगे, उन्हें उस दिन खरीदे गए शेयर पर बोनस शेयर नहीं दिया जाएगा। अगर कोई निवेशक पुराने शेयरों के साथ-साथ नए शेयरों पर भी बोनस शेयर प्राप्त करना चाहता है, उसके पास रिलायंस के शेयर खरीदने का 25 अक्टूबर को आखिरी मौका होगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 2009 और 2017 में भी 1:1 के रेशो में जारी किया था बोनस शेयर

बताते चलें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 2017 में शेयरहोल्डरों को 1:1 के रेशो में बोनस शेयर जारी किया था। उससे पहले कंपनी ने साल 2009 में अपने शेयरहोल्डरों को 1:1 के रेशो में बोनस शेयर जारी किया था। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर बुधवार को बढ़त के साथ 2708.00 रुपये के भाव पर बंद हुए थे। कंपनी के शेयरों का 52 वीक हाई 3217.90 रुपये है और कंपनी के शेयर फिलहाल अपने 52 वीक से काफी नीचे कारोबार कर रहे हैं। बीएसई के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज का मौजूदा मार्केट कैप 18,39,025.62 करोड़ रुपये है।

Latest Business News