A
Hindi News पैसा बाजार हर शेयर पर 20 रुपये का डिविडेंड देगी ये कंपनी, शेयर खरीदने का आज आखिरी मौका

हर शेयर पर 20 रुपये का डिविडेंड देगी ये कंपनी, शेयर खरीदने का आज आखिरी मौका

LTIMindtree के शेयरहोल्डरों को 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले प्रत्येक शेयर पर 20 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी ने इस डिविडेंड के भुगतान के लिए रिकॉर्ड डेट का भी ऐलान कर दिया था।

हर शेयर पर मिलेगा 20 रुपये का डिविडेंड- India TV Paisa Image Source : FREEPIK हर शेयर पर मिलेगा 20 रुपये का डिविडेंड

Dividend Stock: शेयर बाजार में लिस्ट तमाम कंपनियां दूसरी तिमाही के नतीजे जारी कर रही हैं। दिग्गज इंजीनियरिंग कंपनी लार्सन एंड टुब्रो की आईटी कंपनी LTIMindtree ने भी इसी महीने अपने वित्तीय नतीजे जारी किए थे। कंपनी ने रिजल्ट जारी करने के साथ ही अपने शेयरहोल्डरों के लिए डिविडेंड का भी ऐलान किया था। कंपनी ने 17 अक्टूबर को अपने निवेशकों के लिए अंतरिम डिविडेंड का ऐलान किया था। 

हर शेयर पर मिलेगा 20 रुपये का डिविडेंड

कंपनी ने शेयर मार्केट एक्सचेंज को बताया था कि LTIMindtree के शेयरहोल्डरों को 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले प्रत्येक शेयर पर 20 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी ने इस डिविडेंड के भुगतान के लिए रिकॉर्ड डेट का भी ऐलान कर दिया था। कंपनी ने 20 रुपये के इस अंतरिम डिविडेंड के लिए 25 अक्टूबर को रिकॉर्ड डेट के रूप में फिक्स किया था। यानी, जिन निवेशकों के डीमैट अकाउंट में 25 अक्टूबर को कंपनी के जितने शेयर होंगे, सिर्फ उन्हीं शेयरों पर उन्हें डिविडेंड का भुगतान किया जाएगा। 

मौके का फायदा उठाने के लिए आज आखिरी मौका

कंपनी के शेयर शुक्रवार, 25 अक्टूबर को एक्स-डिविडेंड ट्रेड करेंगे। 25 अक्टूबर को कंपनी के शेयर खरीदने वाले निवेशकों को किसी तरह का कोई डिविडेंड नहीं मिलेगा। इसका सीधा मतलब ये हुआ कि अगर आपको कंपनी द्वारा दिए जाने वाले इस डिविडेंड का फायदा उठाना है तो आपके पास सिर्फ आज का समय है। बताते चलें कि कंपनी ने 17 अक्टूबर को वित्तीय नतीजे और डिविडेंड का ऐलान करते हुए कहा था कि शेयरहोल्डरों के बैंक अकाउंट में 30 दिनों के अंदर डिविडेंड के पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

बुधवार को कंपनी के शेयरों में दिखी अच्छी तेजी

बुधवार, 23 अक्टूबर को कंपनी के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिली थी। बीएसई पर कंपनी के शेयर 1.01% (59.05 रुपये) की बढ़त के साथ 5934.35 रुपये के भाव पर बंद हुआ था। बताते चलें कि LTIMindtree के शेयरों का 52 वीक हाई 6,575.00 रुपये है। बीएसई के मुताबिक इस आईटी कंपनी का मौजूदा मार्केट कैप 1,75,765.90 करोड़ रुपये है।

Latest Business News