A
Hindi News पैसा बाजार RIL, HCL Tech, DMart, Wipro समेत इन स्टॉक्स पर रखें आज नजर, खबरों के चलते रहेगी हलचल

RIL, HCL Tech, DMart, Wipro समेत इन स्टॉक्स पर रखें आज नजर, खबरों के चलते रहेगी हलचल

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) की दूसरी तिमाही में आय में नरमी की संभावना है। ब्रोकरेज कंपनियों के औसत अनुमान के अनुसार, कंपनी की तिमाही के लिए शुद्ध लाभ में साल-दर-साल 10% तक की गिरावट देखी जा सकती है।

Stocks - India TV Paisa Image Source : FILE स्टॉक्स

पिछले हफ्ते शेयर बाजारों में मामूली गिरावट दर्ज की गई। इस सप्ताह भी बाजार में बड़ी तेजी की उम्मीद नहीं है। हालांकि, कुछ स्टॉक्स में खबरों के दम पर हलचल रहेगी। जिन शेयरों में आज हलचल रहेगी उनमें RIL, HCL Tech, DMart, Wipro और HAL शामिल है। रिलायंस इंडस्ट्रीज आज अपनी दूसरी तिमाही की आय की रिपोर्ट करेगी। एवेन्यू सुपरमार्ट्स, एचएएल, विप्रो, नेटवर्क 18, सुला वाइनयार्ड्स, अशोका बिल्डकॉन, इंडो काउंट इंडस्ट्रीज, जीएसएफसी, हैथवे केबल एंड डेटाकॉम, पीएनसी इंफ्राटेक, एचएमए एग्रो, इंडोको रेमेडीज, जेएसडब्ल्यू एनर्जी, आईएलएंडएफएस ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क आज फोकस में रहने वाले अन्य शेयरों में से हैं।

RIL आज जारी करेगी रिजल्ट

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) की दूसरी तिमाही में आय में नरमी की संभावना है, जो ओ2सी (तेल से लेकर रसायन) सेगमेंट में कमजोरी की वजह से प्रभावित हुई है। कंपनी 14 अक्टूबर को अपने नतीजे घोषित करेगी। छह ब्रोकरेज कंपनियों के औसत अनुमान के अनुसार, कंपनी की तिमाही के लिए शुद्ध लाभ में साल-दर-साल 10% तक की गिरावट देखी जा सकती है। वहीं, बिक्री में साल-दर-साल मामूली 0.6% की गिरावट आने की उम्मीद है।

डीमार्ट

एवेन्यू सुपरमार्ट्स, जो डीमार्ट स्टोर्स का संचालन करती है ने सितंबर तिमाही में अपने स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ में 8% की साल-दर-साल वृद्धि दर्ज की, जो 710.37 करोड़ रुपये रही

विप्रो

विप्रो का बोर्ड सितंबर 2024 को समाप्त तिमाही के लिए अपने वित्तीय परिणामों के साथ-साथ निवेशकों को बोनस शेयर जारी करने पर विचार करेगा।

नेटवर्क18

नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट्स ने सितंबर 2024 को समाप्त तिमाही में अपने समेकित घाटे को 221 करोड़ रुपये तक बढ़ा दिया, जबकि एक साल पहले यह 83 करोड़ रुपये था।

HAL

वित्त मंत्री ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को 14वें महारत्न सीपीएसई में अपग्रेड करने को मंजूरी दे दी है।

इंडो काउंट

इंडो काउंट की शाखा इंडो काउंट ग्लोबल, इंक ने मॉडर्न होम टेक्सटाइल्स, इंक में 11.7 मिलियन डॉलर में 100% हिस्सेदारी हासिल की है।

अशोका बिल्डकॉन

अशोका बिल्डकॉन को महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम से 310 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए स्वीकृति पत्र (LoA) मिला है।

JSW एनर्जी

जेएसडब्ल्यू एनर्जी ने महाराष्ट्र राज्य बिजली वितरण कंपनी के साथ 1,500 मेगावाट/12,000 मेगावाट घंटे पंप हाइड्रो स्टोरेज के लिए ऊर्जा भंडारण सुविधा समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

Latest Business News