A
Hindi News पैसा बाजार 21 रुपये का डिविडेंड देने जा रही है ये दिग्गज कंपनी, रिकॉर्ड डेट बेहद करीब

21 रुपये का डिविडेंड देने जा रही है ये दिग्गज कंपनी, रिकॉर्ड डेट बेहद करीब

इंफोसिस ने शेयर बाजार एक्सचेंजों को सूचना देते हुए 17 अक्टूबर को डिविडेंड देने का ऐलान किया था। शेयर बाजार में जारी गिरावट के बीच गुरुवार को इंफोसिस के शेयरों में गिरावट देखने को मिल थी।

हर शेयर पर 21 रुपये का डिविडेंड- India TV Paisa Image Source : REUTERS हर शेयर पर 21 रुपये का डिविडेंड

Dividend Stock: भारतीय शेयर बाजार में लिस्ट तमाम छोटी-बड़ी कंपनियां अपने-अपने वित्तीय नतीजे जा रही हैं। वित्तीय नतीजे जारी करने के साथ ही कई कंपनियां अपने मुनाफे और क्षमता के हिसाब से शेयरहोल्डरों के लिए डिविडेंड का भी ऐलान कर रही हैं। भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस भी अपने शेयरहोल्डरों को डिविडेंड देने जा रही है, जिसकी रिकॉर्ड डेट अब काफी करीब आ चुकी है। बताते चलें कि इंफोसिस ने शेयर बाजार एक्सचेंजों को सूचना देते हुए 17 अक्टूबर को डिविडेंड देने का ऐलान किया था।

रिकॉर्ड डेट काफी करीब

इंफोसिस ने बीएसई और एनएसई को दी गई सूचना में कहा था कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शेयरहोल्डरों के लिए प्रत्येक शेयर पर 21 रुपये का डिविडेंड देने का ऐलान किया है। इंफोसिस ने बताया कि शेयरहोल्डरों को दिए जाने वाले इस डिविडेंड के लिए मंगलवार, 29 अक्टूबर को रिकॉर्ड डेट फिक्स किया गया है। 29 अक्टूबर को कंपनी के शेयर एक्स-डिविडेंड ट्रेड करेंगे। कंपनी ने इसके साथ ही ये भी बताया था कि शेयरहोल्डरों के बैंक खाते में 8 नवंबर, 2024 को डिविडेंड के पैसे भेज दिए जाएंगे।

गुरुवार को कंपनी के शेयर में दिखी गिरावट

बताते चलें कि शेयर बाजार में जारी गिरावट के बीच गुरुवार को इंफोसिस के शेयरों में गिरावट देखने को मिल थी। बीएसई पर कंपनी के शेयर 8.45 रुपये (0.45%) की गिरावट के साथ 1864.40 रुपये के भाव पर बंद हुए थे। बुधवार को 1872.85 रुपये के भाव पर बंद हुए कंपनी के शेयर गुरुवार को बेहद मामूली गिरावट के साथ 1872.05 रुपये के भाव पर खुले थे। कारोबार के दौरान इंफोसिस के शेयर ने 1883.70 रुपये का इंट्राडे हाई और 1860.10 रुपये का इंट्राडे लो टच किया था।

बीएसई पर उपलब्ध डाटा के मुताबिक कंपनी के शेयरों का 52 वीक हाई 1990.90 रुपये और 52 वीक लो 1352.00 रुपये है। कंपनी का मौजूदा मार्केट कैप 7,74,126.25 करोड़ रुपये है।

Latest Business News