A
Hindi News पैसा बाजार क्या Paytm गौतम अडानी को बेच रहा है हिस्सेदारी? कंपनी ने जारी किया क्लेरिफिकेशन, जानिए मामला

क्या Paytm गौतम अडानी को बेच रहा है हिस्सेदारी? कंपनी ने जारी किया क्लेरिफिकेशन, जानिए मामला

पेटीएम के शेयर में बुधवार को शुरुआती कारोबार में ही अपर सर्किट लग गया। बीएसई पर कंपनी का शेयर 5 फीसदी या 17.10 रुपये बढ़कर 359.55 रुपये पर पहुंच गया।

पेटीएम शेयर न्यूज- India TV Paisa Image Source : FILE पेटीएम शेयर न्यूज

सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह की बातें हो रही थीं कि विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) पेटीएम के शेयर बेचने के लिए गौतम अडानी से बातचीत कर रहे हैं। पेटीएम ने खुद अब इन खबरों पर क्लेरिफिकेशन दिया है। पेटीएम ने कहा कि विजय शेयर शर्मा पेटीएम में हिस्सेदारी बेचने के लिए अडानी ग्रुप से बातचीत नहीं कर रहे हैं। कंपनी की इस क्लेरिफिकेशन के बाद आज शुरुआती कारोबार में पेटीएम के शेयर में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है। वहीं, अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर आज सपाट खुला है।

पेटीएम ने कहा?

पेटीएम ने अपने क्लेरिफिकेशन में कहा, 'हम यहां बताना चाहते हैं कि इस तरह की खबरें पूरी तरह अफवाह हैं। कंपनी हिस्सेदारी बेचने के बारे में किसी से कोई बातचीत नहीं कर रही है। हमने सेबी (सूचीबद्धता दायित्व और प्रकटीकरण आवश्यकताएँ) रेगुलेशंस, 2015 के तहत अपने दायित्वों के अनुपालन में हमेशा खुलासे किए हैं और करना जारी रखेंगे।'

यह आ रही थी खबर

एक अंग्रेजी अखबार की हाल की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि गौतम अडानी पेटीएम में हिस्सेदारी खरीदने जा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा मंगलवार को डील फाइलन करने के लिए अहमदाबाद में अडानी के ऑफिस गये थे। अब पेटीएम ने क्लेरिफिकेशन जारी कर इन अफवाहों पर विराम लगा दिया है।

पेटीएम में अपर सर्किट

पेटीएम के शेयर में बुधवार को शुरुआती कारोबार में ही अपर सर्किट लग गया। बीएसई पर कंपनी का शेयर 5 फीसदी या 17.10 रुपये बढ़कर 359.55 रुपये पर पहुंच गया। पेटीएम के शेयर का 52 वीक हाई 998.30 रुपये है। वहीं, 52 वीक लो 310 रुपये है। वहीं, अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर शुरुआती कारोबार में 0.36 फीसदी या 11.55 रुपये बढ़कर 3255.90 रुपये पर ट्रेड करता दिखा।

Latest Business News