A
Hindi News पैसा बाजार 5.50 रुपये का डिविडेंड देने जा रही है ये कंपनी, क्या आपके पोर्टफोलियो में भी हैं स्टॉक्स

5.50 रुपये का डिविडेंड देने जा रही है ये कंपनी, क्या आपके पोर्टफोलियो में भी हैं स्टॉक्स

आईसीआईसीआई लॉम्बार्ड ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि मार्च, 2025 को खत्म होने वाले वित्त वर्ष के लिए दिए जाने वाले इस अंतरिम डिविडेंड के लिए सोमवार, 28 अक्टूबर को रिकॉर्ड डेट के रूप में फिक्स किया गया है।

निवेशकों के बैंक खाते में इस दिन आएंगे डिविडेंड के पैसे- India TV Paisa Image Source : FREEPIK निवेशकों के बैंक खाते में इस दिन आएंगे डिविडेंड के पैसे

Dividend Stock: दूसरी तिमाही के नतीजे जारी करने के साथ ही कंपनियां अपने निवेशकों के लिए डिविडेंड का ऐलान कर रही हैं। इसी सिलसिले में आईसीआईसीआई बैंक की इंश्योरेंस कंपनी आईसीआईसीआई लॉम्बार्ड ने अपने शेयरहोल्डरों के लिए 55 प्रतिशत डिविडेंड का ऐलान किया है। आईसीआईसीआई लॉम्बार्ड ने शुक्रवार, 18 अक्टूबर की एक एक्सचेंज फाइलिंग में शेयर मार्केट एक्सचेंजों को बताया कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शेयरहोल्डरों को 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले प्रत्येक शेयर पर 5.50 रुपये (55 प्रतिशत) का डिविडेंड देने की घोषणा की है।

निवेशकों के बैंक खाते में कब आएंगे डिविडेंड के पैसे

आईसीआईसीआई लॉम्बार्ड ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि मार्च, 2025 को खत्म होने वाले वित्त वर्ष के लिए दिए जाने वाले इस अंतरिम डिविडेंड के लिए सोमवार, 28 अक्टूबर को रिकॉर्ड डेट के रूप में फिक्स किया गया है। कंपनी ने बताया कि शेयरहोल्डरों के बैंक खाते में शनिवार, 16 नवंबर या उससे पहले ही डिविडेंड के पैसों का भुगतान कर दिया जाएगा।

दूसरी तिमाही में कंपनी के नेट प्रॉफिट में बंपर बढ़ोतरी

बताते चलें कि कंपनी ने शुक्रवार को ही जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजे जारी किए थे। कंपनी ने बताया कि इस दौरान उनके नेट प्रॉफिट में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई, जिसके साथ चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में उनका नेट प्रॉफिट बढ़कर 694 करोड़ रुपये हो गया। पिछले वित्त की दूसरी तिमाही में आईसीआईसीआई लॉम्बार्ड का नेट प्रॉफिट 577 करोड़ रुपये था। इसके अलावा, कंपनी की कुल इनकम में भी बढ़ोतरी हुई है। कंपनी ने पिछले साल की दूसरी तिमाही में 5049 करोड़ रुपये के मुकाबले इस बार 5049 करोड़ रुपये का कुल इनकम जनरेट किया है।

सोमवार को आईसीआईसीआई लॉम्बार्ड के शेयरों में दिखी तेजी

सोमवार, 21 अक्टूबर को कंपनी के शेयरों में अच्छी बढ़त देखी जा रही है। सुबह 11.11 बजे तक आईसीआईसीआई लॉम्बार्ड के शेयर बीएसई पर 16.95 रुपये (0.84%) की बढ़त के साथ 2031.85 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। कंपनी के शेयरों का 52 वीक हाई 2285.85 और 52 वीक लो 1333.00 रुपये है। बीएसई के मुताबिक कंपनी का मौजूदा मार्केट कैप 1,00,480.23 करोड़ रुपये है।

Latest Business News