A
Hindi News पैसा बाजार Hindustan Unilever Q2 Results: कंपनी के नेट प्रॉफिट में आई गिरावट, रेवेन्यू में मामूली बढ़ोतरी

Hindustan Unilever Q2 Results: कंपनी के नेट प्रॉफिट में आई गिरावट, रेवेन्यू में मामूली बढ़ोतरी

सितंबर तिमाही में कंपनी का कुल व्यय 12,581 करोड़ रुपये रहा, जो सालाना आधार पर 3.03 प्रतिशत ज्यादा है। इस दौरान एचयूएल की कुल इनकम पिछले साल की दूसरी तिमाही के मुकाबले 2.14 प्रतिशत बढ़कर 16,145 करोड़ रुपये हो गई।

दूसरी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट घटा- India TV Paisa Image Source : REUTERS दूसरी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट घटा

Hindustan Unilever Q2 Results: दिग्गज एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर ने बुधवार को चालू वित्त वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए। जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी के नेट प्रॉफिट में 2.33 प्रतिशत की मामूली गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, कंपनी के नतीजे आने से पहले बुधवार को हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर बीएसई पर 0.90 प्रतिशत (24.05 रुपये) की गिरावट के साथ 2658.00 रुपये के भाव पर बंद हुए। इसी के साथ हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों का भाव अब अपने 52 वीक हाई से और नीचे आ गया। कंपनी के शेयरों का 52 वीक हाई 3034.50 रुपये है।

हिंदुस्तान यूनिलीवर के रेवेन्यू में 2.33 प्रतिशत की गिरावट

हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) ने बताया कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में उनका नेट प्रॉफिट 2.33 प्रतिशत घटकर 2595 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। HUL ने बुधवार को शेयर बाजार एक्सचेंजों को बताया कि दूसरी तिमाही में शहरी बाजार से मांग कम होने की वजह से कंपनी के प्रदर्शन पर बुरा असर पड़ा है। बताते चलें कि HUL ने पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 2657 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट जनरेट किया था। हालांकि, इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू 2.36 प्रतिशत बढ़कर 15,703 करोड़ रुपये हो गया। जबकि पिछले साल की दूसरी तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 15,340 करोड़ रुपये था।

दिग्गज एफएमसीजी कंपनी की कुल इनकम में भी दर्ज की गई बढ़ोतरी

ब्रिटिश कंपनी यूनिलीवर की भारतीय यूनिट हिंदुस्तान यूनिलीवर के पास सर्फ, रिन, लक्स, पॉन्ड्स, लाइफबॉय, ब्रुक बॉन्ड, लिप्टन और हॉर्लिक्स जैसे बड़े और दिग्गद ब्रांड हैं। एचयूएल के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित जावा ने कहा, ‘‘सितंबर तिमाही में शहरी बाजारों में एफएमसीजी की मांग में मामूली बढ़ोतरी देखी गई, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में सुधार जारी रहा। इस संदर्भ में हमने प्रतिस्पर्धी और लाभदायक प्रदर्शन किया।’’ सितंबर तिमाही में कंपनी का कुल व्यय 12,581 करोड़ रुपये रहा, जो सालाना आधार पर 3.03 प्रतिशत ज्यादा है। इस दौरान एचयूएल की कुल इनकम पिछले साल की दूसरी तिमाही के मुकाबले 2.14 प्रतिशत बढ़कर 16,145 करोड़ रुपये हो गई।

Latest Business News