A
Hindi News पैसा बाजार Firstcry IPO: 6 अगस्त को खुलेगा आईपीओ, कंपनी ने तय किया प्राइस बैंड- जानें बाकी जरूरी डिटेल्स

Firstcry IPO: 6 अगस्त को खुलेगा आईपीओ, कंपनी ने तय किया प्राइस बैंड- जानें बाकी जरूरी डिटेल्स

पैरेंटिंग की जरूरतों से जुड़े सामान बेचने वाली कंपनी फर्स्टक्राइ की पैरेंट कंपनी ब्रेनबीज़ सॉल्यूशन्स अपना आईपीओ लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी अपने इस आईपीओ से 4194 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। कंपनी के आईपीओ के लिए 6 अगस्त को सब्सक्रिप्शन खुल जाएगा।

पैरेंटिंग से जुड़ी जरूरतों के सामान बेचने वाली कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 5 अगस्त को खुलेगा - India TV Paisa Image Source : INDIA TV पैरेंटिंग से जुड़ी जरूरतों के सामान बेचने वाली कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 5 अगस्त को खुलेगा और 8 अगस्त को बंद हो जाएगा।

Firstcry IPO: IPO ई-कॉमर्स कंपनी फर्स्टक्राइ डॉट कॉम (Firstcry.com) की पैरेंट कंपनी ब्रेनबीज़ सॉल्यूशन्स (Brainbees Solutions) का आईपीओ मंगलवार, 6 अगस्त को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और तीसरे दिन यानी गुरुवार, 8 अगस्त को बंद होगा। एंकर इंवेस्टर्स एक दिन पहले यानी 5 अगस्त को ही आईपीओ के लिए सब्सक्राइब कर सकते हैं। कंपनी ने अपने आईपीओ के तहत 440- 465 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड फिक्स किया है। ब्रेनबीज़ सॉल्यूशन्स अपने इस आईपीओ से 4194 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। इस आईपीओ के तहत 1666 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे। जबकि 2528 करोड़ रुपये के 5.44 करोड़ शेयर ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए जारी किए जाएंगे।

महिंद्रा एंड महिंद्रा बेचेगी कंपनी के 28.06 लाख शेयर

ओएफएस के तहत एसवीएफ फ्रॉग, ब्रेनबीज सॉल्यूशंस लिमिटेड के 2.03 करोड़ इक्विटी शेयर बेचेगी। ऑटोमेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के 28.06 लाख शेयर बेचेगी। बताते चलें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा के पास मल्टी-ब्रांड रिटेलिंग प्लेटफॉर्म में 10.98 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इनके अलावा, ब्रेनबीज़ सॉल्यूशन्स के आईपीओ में ओएफएस के जरिए शेयर बेचने वालों की लिस्ट में पीआई ऑपर्चुनिटीज़ फंड, टीपीजी, न्यूक्वेस्ट एशिया इंवेस्टमेंट्स, एप्रीकॉट इंवेस्टमेंट्स के नाम भी शामिल हैं।

इन बैंकों और फाइनेंशियल कंपनियों को मिली बड़ी जिम्मेदारी

इस आईपीओ के लिए कोटक महिंद्रा बैंक, मॉर्गन स्टैनली, बैंक ऑफ अमेरिका, जेएम फाइनेंशियल, एवेंडस कैपिटल बुक रनिंग लीड मैनेजर्स होंगे। बताते चलें कि कंपनी मां, नवजात शिशु और बच्चों की जरूरत से जुड़े अलग-अलग कैटेगरी के सामान बेचती है। कंपनी की वेबसाइट पर अलग-अलग कंपनियों के पैरेंटिंग से जुड़े सामानों की एक बड़ी रेंज उपलब्ध है। फर्स्टक्राइ ऑनलाइन स्टोर के साथ-साथ ऑफलाइन स्टोर भी ऑपरेट करती है।

वित्त वर्ष 2023-24 में कंपनी ने दर्ज किया था शानदार प्रॉफिट

वित्त वर्ष 2023-24 के दौरान कंपनी के प्रॉफिट और रेवेन्यू दोनों में अच्छा उछाल देखने को मिला था। इस दौरान कंपनी के प्रॉफिट में 33.85 प्रतिशत और रेवेन्यू में 14.72 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया था। बताते चलें कि कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए पिछले साल दिसंबर में सेबी के पास दस्तावेज जमा कराए थे, लेकिन किसी कारणवश कंपनी ने उस समय अपना ड्राफ्ट वापस ले लिया था।

Latest Business News