A
Hindi News पैसा बाजार हर शेयर पर 24 रुपये का डिविडेंड देगी ये कंपनी, आपके पास कितने शेयर हैं

हर शेयर पर 24 रुपये का डिविडेंड देगी ये कंपनी, आपके पास कितने शेयर हैं

कोलगेट-पामोलिव (इंडिया) ने 24 अक्टूबर को एक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शेयरहोल्डरों के लिए 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले प्रत्येक शेयर पर 24 रुपये के डिविडेंड का ऐलान किया है।

दूसरी तिमाही में कंपनी के नेट प्रॉफिट और इनकम में बढ़ोतरी- India TV Paisa Image Source : FREEPIK दूसरी तिमाही में कंपनी के नेट प्रॉफिट और इनकम में बढ़ोतरी

Dividend Stock: दिग्गज अमेरिकी कंज्यूमर प्रोडक्ट कंपनी कोलगेट-पामोलिव की भारतीय यूनिट कोलगेट-पामोलिव (इंडिया) लिमिटेड ने गुरुवार, 24 अक्टूबर को अपने वित्तीय नतीजे घोषित कर दिए। वित्त वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही के वित्तीय नतीजे घोषित करने के साथ ही कंपनी ने अपने शेयरहोल्डरों के लिए प्रत्येक शेयर पर 24 रुपये के डिविडेंड का भी ऐलान किया। बताते चलें कि कंपनी की तरफ से शेयरहोल्डरों को दिया जाने वाला ये वित्त वर्ष 2024-25 का पहला अंतरिम डिविडेंड है।

कंपनी ने फिक्स किया रिकॉर्ड डेट और पेमेंट डेट

कोलगेट-पामोलिव (इंडिया) ने 24 अक्टूबर को एक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शेयरहोल्डरों के लिए 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले प्रत्येक शेयर पर 24 रुपये के डिविडेंड का ऐलान किया है। कंपनी ने 24 रुपये के इस डिविडेंड के लिए सोमवार, 4 नवंबर को रिकॉर्ड डेट फिक्स किया है। कंपनी ने शेयर मार्केट एक्सचेंजों को बताया कि शेयरहोल्डरों के बैंक खाते में 21 नवंबर या उसके बाद से डिविडेंड के पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

दूसरी तिमाही में नेट प्रॉफिट और इनकम में बढ़ोतरी

कंपनी ने गुरुवार को अपने वित्तीय नतीजे जारी करते हुए बताया कि दूसरी तिमाही में उनका नेट प्रॉफिट 16.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 395 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 340 करोड़ रुपये था। इसके अलावा, कंपनी की इनकम भी 10.1 प्रतिशत बढ़कर 1619 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल दूसरी तिमाही में 1471 करोड़ रुपये थी। हालांकि, इस दौरान कंपनी के मार्जिन में गिरावट दर्ज की गई है। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी का मार्जिन 205 बेसिस पॉइंट्स गिरकर पिछले साल के 32.8 प्रतिशत से 30.7 प्रतिशत हो गया।

शुक्रवार को बड़ी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं शेयर

शुक्रवार को खबर लिखे जाने तक कंपनी के शेयर बीएसई पर 86.65 रुपये (2.69%) की गिरावट के साथ 3129.05 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। बीएसई से मिले डाटा के मुताबिक कोलगेट-पामोलिव का मौजूदा मार्केट कैप 84,777.92 करोड़ रुपये है।

Latest Business News