A
Hindi News पैसा बाजार Bharti Airtel Dividend: 8 रुपये के डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट करीब, आज जारी होंगे पहली तिमाही के नतीजे

Bharti Airtel Dividend: 8 रुपये के डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट करीब, आज जारी होंगे पहली तिमाही के नतीजे

ग्लोबल मार्केट में भारी बिकवाली के दबाव में भारतीय शेयर बाजार में आज भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी दोनों भयानक गिरावट के साथ खुले। इस गिरावट में टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल भी फंस गई।

भारती एयरटेल के शेयरों में आज भारी गिरावट देखने को मिल रही है- India TV Paisa Image Source : REUTERS भारती एयरटेल के शेयरों में आज भारी गिरावट देखने को मिल रही है

Bharti Airtel Dividend Record Date: भारती एयरटेल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने निवेशकों के लिए 2 रुपये की फेसवैल्यू वाले प्रत्येक शेयर पर फाइनल डिविडेंड की सिफारिश की थी। देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी के बोर्ड ने 26 जुलाई को हुई एक अहम मीटिंग में शेयरहोल्डरों को दिए जाने वाले डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान किया था। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए दिए जाने वाले इस 8 रुपये के फाइनल डिविडेंड के भुगतान के लिए 7 अगस्त, 2024 को रिकॉर्ड डेट के रूप में तय किया था, जो अब काफी करीब आ चुका है।

भारती एयरटेल ने पिछले साल दिया था 4 रुपये का डिविडेंड

भारती एयरटेल ने इससे पहले अपने निवेशकों को पिछले साल अगस्त में 4 रुपये का फाइनल डिविडेंड दिया था। कंपनी ने अगस्त 2022 में निवेशकों को 3 रुपये और अगस्त 2020 में 2 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड दिया था। बताते चलें कि आज यानी सोमवार, 5 अगस्त को वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही के नतीजे जारी करने जा रही है।

सोमवार को कंपनी के शेयरों में देखी जा रही है बड़ी गिरावट

सोमवार को शेयर बाजार में आई भारी गिरावट के बीच भारती एयरटेल के शेयरों में भी बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। सोमवार को सुबह 10.21 बजे तक टेलीकॉम कंपनी के शेयर 19.25 रुपये (1.29%) की गिरावट के साथ 1474.50 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे।

घरेलू बाजार पर दिख रहा ग्लोबाल मार्केट में भारी बिकवाली का दबाव

ग्लोबल मार्केट में भारी बिकवाली के दबाव में सोमवार को भारतीय शेयर बाजार भी भारी-भरकम गिरावट के साथ खुले। खबर लिखे जाने तक बीएसई सेंसेक्स 1423.58 अंकों (1.76%) की गिरावट के साथ 79,558.37 अंकों पर कारोबार कर रहे थे। जबकि एनएसई का निफ्टी 50 भी 428.30 अंकों (1.73%) की गिरावट के साथ 24,289.40 अंकों पर कारोबार कर रहे थे।

Latest Business News