A
Hindi News पैसा बाजार Bajaj Housing Finance ने किया धमाका, शेयर 114% प्रीमियम पर हुआ लिस्टेड, जानें करेंट भाव

Bajaj Housing Finance ने किया धमाका, शेयर 114% प्रीमियम पर हुआ लिस्टेड, जानें करेंट भाव

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ को निवेशकों का जबरदस्त सपोर्ट मिला। मल्टीबैगर शेयर ने आज निवेशकों को मालामाल कर दिया।

लिस्टिंग के बाद निवेशकों का पैसा दोगुना हो गया। - India TV Paisa Image Source : FILE लिस्टिंग के बाद निवेशकों का पैसा दोगुना हो गया।

बजाज हाउसिंग फाइनेंस ने निवेशकों का दिल खुश कर दिया। कंपनी के शेयर सोमवार को 114 प्रतिशत के धमाकेदार प्रीमियम पर लिस्ट हुए। लिस्टिंग के बाद निवेशकों का पैसा दोगुना हो गया। बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर बीएसई पर ₹150 प्रति शेयर पर लिस्टेड हुए, जो ₹70 प्रति शेयर के निर्गम मूल्य से 114.29% अधिक है। एनएसई पर बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर की कीमत 114.29% अधिक प्रीमियम के साथ ₹150 प्रति शेयर पर कारोबार शुरू हुई। एनबीएफसी के रूप में वर्गीकृत यह फर्म विभिन्न प्रकार के बंधक उत्पाद उपलब्ध कराती है, जिनमें होम लोन, संपत्ति पर ऋण, लीज किराया छूट और डेवलपर वित्तपोषण शामिल हैं।

आईपीओ को मिला था जबदरस्त सपोर्ट

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के 6,560 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को निवेशकों की तरफ से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी। इसमें इस आईपीओ को कुल 3.23 लाख करोड़ रुपये का सब्सक्रिप्शन मिला। शेयरों का आवंटन इश्यू बंद होने के एक दिन बाद यानी 11 सितंबर को 12 सितंबर को अंतिम रूप दिया गया। प्रबंधन के तहत परिसंपत्तियों के अनुसार, बजाज हाउसिंग फाइनेंस भारत में दूसरी सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है, जो एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस से पीछे है।

बाजार पूंजीकरण में जोरदार उछाल

मनी कंट्रोल के मुताबिक, बंपर लिस्टिंग के साथ ही बजाज हाउसिंग फाइनेंस का बाजार पूंजीकरण 1.07 लाख करोड़ रुपये से ऊपर पहुंच गया। शेयर की कीमत दिन के उच्चतम स्तर 160.92 रुपये पर पहुंच गई। यह आईपीओ आवंटन मूल्य 70 रुपये प्रति शेयर पर अनुमानित 58,297 करोड़ रुपये से दोगुना से भी अधिक है। सितंबर 2015 में नेशनल हाउसिंग बैंक के साथ रजिस्टर्ड बजाज हाउसिंग फाइनेंस एक गैर-जमा लेने वाली हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है। यह आवासीय और वाणिज्यिक संपत्तियों की खरीद और रेनोवेशन के लिए वित्तीय समाधान प्रदान करती है।

बुक रनिंग लीड मैनेजर

बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल, बोफा सिक्योरिटीज इंडिया लिमिटेड, गोल्डमैन सैक्स (इंडिया) सिक्योरिटीज, जेएम फाइनेंशियल, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स और आईआईएफएल सिक्योरिटीज हैं, जबकि केफिन टेक्नोलॉजीज आईपीओ रजिस्ट्रार है।

Latest Business News