A
Hindi News पैसा बाजार आज खुल रहा है Awfis Space का IPO, ग्रे मार्केट में है अच्छा-खासा प्रीमियम, जानिए प्राइस बैंड सहित दूसरी डिटेल्स

आज खुल रहा है Awfis Space का IPO, ग्रे मार्केट में है अच्छा-खासा प्रीमियम, जानिए प्राइस बैंड सहित दूसरी डिटेल्स

ग्रे मार्केट में औफिस स्पेस सोल्यूशंस का शेयर 383 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 150 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है।

औफिस स्पेस आईपीओ- India TV Paisa Image Source : FILE औफिस स्पेस आईपीओ

Awfis Space Solutions IPO : प्राइमरी मार्केट में आज बुधवार को सिर्फ एक नया आईपीओ लॉन्च होने जा रहा है। यह औफिस स्पेस सोल्यूशंस का आईपीओ है। यह 598.93 करोड़ रुपये का एक मेनबोर्ड आईपीओ है। यह आईपीओ आज 22 मई को खुलेगा और इसे 27 मई तक सब्सक्राइब किया जा सकता है। आईपीओ में शेयरों की लिस्टिंग 30 मई को होगी। यह कंपनी वर्कप्लेस बिजनेस से जुड़ी है। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि उसने आईपीओ खुलने के एक दिन पहले प्रमुख निवेशकों से 268.61 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। कंपनी ने 383 रुपये के ऊपरी प्राइस बैंड पर 32 फंड्स को 70.13 लाख शेयर आवंटित किए हैं।

क्या है GMP?

ग्रे मार्केट में औफिस स्पेस सोल्यूशंस का शेयर प्रीमियम के साथ ट्रेड करता दिखा है। बुधवार सुबह कंपनी का शेयर 383 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 150 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। इस तरह यह शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर 39.16 फीसदी के प्रीमियम के साथ 533 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

क्या है प्राइस बैंड?

आईपीओ संबंधी दस्तावेजों के मसौदे के मुताबिक, कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 364 से 383 रुपये प्रति शेयर तय किया है। प्रस्तावित आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में 128 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे और इसमें 471 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (OFS) भी शामिल होगी। इस तरह आईपीओ का कुल आकार 599 करोड़ रुपये बैठता है।  इस आईपीओ में एक लॉट 39 शेयरों का है।

Latest Business News