A
Hindi News पैसा बाजार Allied Blenders and Distillers IPO की लिस्टिंग इतने प्रतिशत प्रीमियम पर हुई, जानें शेयर भाव

Allied Blenders and Distillers IPO की लिस्टिंग इतने प्रतिशत प्रीमियम पर हुई, जानें शेयर भाव

मार्केट एक्सपर्ट्स ने अनुमान लगाया था कि एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स के शेयर की कीमत ₹315 से ₹333 प्रति शेयर के बीच ओपन होगी। कंपनी के आईपीओ को बोली के आखिरी दिन यानी बीते गुरुवार को 23.49 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था।

एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स आईपीओ में हर इक्विटी शेयर का अंकित मूल्य ₹267 और ₹281 के बीच था। - India TV Paisa Image Source : FILE एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स आईपीओ में हर इक्विटी शेयर का अंकित मूल्य ₹267 और ₹281 के बीच था।

एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स के शेयर की मंगलवार को लिस्टिंग 14  प्रतिशत प्रीमियम पर हुई। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर, एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स के शेयर की कीमत 320 रुपये प्रति शेयर पर खुली, जो 281 रुपये के निर्गम मूल्य से 13.88 प्रतिशत अधिक है। मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, इसी तरह, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर, एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स के शेयर की कीमत मंगलवार को 318.10 रुपये प्रति शेयर पर खुली। यह निर्गम मूल्य से 13.20% ज्यादा है। हालांकि शेयर की लिस्टिंग एक्सपर्ट्स की उम्मीदों के मुताबिक नहीं हो सकी है।

आईपीओ को कितनी मिली थी बोली

खबर के मुताबिक, मार्केट एक्सपर्ट्स ने अनुमान लगाया था कि एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स के शेयर की कीमत ₹315 से ₹333 प्रति शेयर के बीच ओपन होगी। कंपनी के आईपीओ को बोली के आखिरी दिन यानी बीते गुरुवार को 23.49 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए निर्दिष्ट अनुभाग को 50.37 गुना मेंबरशिप मिलीं, जबकि गैर-संस्थागत निवेशक कैटेगरी को 32.35 गुना मेंबरशिप मिलीं। खुदरा निवेशकों के सेक्शन में 4.42 गुना सब्सक्रिप्शन किए गए।

इक्विटी शेयर का अंकित मूल्य

एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स आईपीओ में हर इक्विटी शेयर का अंकित मूल्य ₹267 और ₹281 के बीच था। कंपनी ने घोषणा की कि उसने अपनी पहली शेयर बिक्री सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुलने से एक दिन पहले एंकर निवेशकों से ₹449 करोड़ जुटाए हैं। एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स एक अंतरराष्ट्रीय शराब कंपनी है जिसकी स्थापना 2008 में हुई थी और इसका निर्माण भारत में किया जाता है।

लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड एलाइड ब्लेंडर्स आईपीओ के लिए रजिस्ट्रार है, जबकि इति कैपिटल लिमिटेड, नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट लिमिटेड और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स वोदका, रम, ब्रांडी और व्हिस्की बेचती है। इसके अलावा, कंपनी ऑफिसर्स चॉइस, स्टर्लिंग रिजर्व और ऑफिसर्स चॉइस ब्लू लेबल के तहत पैकेट में पीने का पानी भी बेचती है।

Latest Business News